Create
Notifications

खिलाड़ी को थप्पड़ मारने के बाद 5 साल के लिए बैन हुए बांग्लादेशी खिलाड़ी की वापसी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अपने खिलाड़ी शाहदत होसैन का बैन घटाते हुए पांच साल की बजाय 18 माह में ही खत्म कर दिया है। इससे उनकी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी हो गई है। होसैन के ऊपर फर्स्ट क्लास मैच में टीम के खिलाड़ी को थप्पड़ मारने के बाद बैन कर दिया गया था। इसके बाद होसैन ने बैन को कम करने के लिए अपील की थी।

शहादत को नवंबर 2019 में प्रथम श्रेणी मैच के दौरान टीम के साथी को थप्पड़ मारने के बाद पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था लेकिन उन्होंने फरवरी में बीसीबी से अपना प्रतिबंध कम करने की अपील की थी ताकि वह अपना करियर फिर से शुरू कर सकें और अपनी कैंसर पीड़ित मां का इलाज कराने के लिए राशि जुटा सके। उन्होंने कहा था कि मुझे क्रिकेट के अलावा अन्य कोई काम नहीं आता है, ऐसे में बैन हटाने पर मैं फिर से क्रिकेट खेलकर अपनी मां का इलाज करवा पाऊंगा।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीबी के एक अधिकारी ने कहा है कि शहादत का बैन कम कर दिया गया है।

बैन हटने के बाद शहादत मैदान पर लौटे

बैन हटने के बाद ढाका प्रीमियर डिवीजन ट्वेंटी 20 क्रिकेट लीग में ओल्ड डीओएचएस स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ पार्टेक्स स्पोर्टिंग क्लब के लिए खेलने वाले शहादत शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में अपने दो ओवरों में एक विकेट लेने में नाकाम रहे।

इससे पहले उन्होंने एनसीएल में जगह बनाने का प्रयास किया, जिसे अप्रैल में बांग्लादेश में कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण स्थगित कर दिया गया था। 38 टेस्ट में 72 विकेट के साथ शहादत तेज गेंदबाजों में बांग्लादेश के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं। 34 वर्षीय ने पाकिस्तान के खिलाफ 2015 में ढाका टेस्ट मैच खेलने के बाद से बांग्लादेश के लिए नहीं खेला है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now