बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों के लिए नया अनुबंध नियम लाएगा

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को पिछले हफ्ते आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स द्वारा 3।2 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। इसके बाद शाकिब ने अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की घरेलू टेस्ट श्रृंखला को छोड़ने का विकल्प चुना था ताकिvवह आईपीएल में खेल सके। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अब खिलाड़ियों के अनुबंध में कुछ बदलाव करने का निर्णय लिया है।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष अकरम खान ने पिछले हफ्ते पुष्टि की कि बोर्ड ने अनिच्छा से 33 वर्षीय खिलाड़ी को छुट्टी दे दी है। हालांकि शाकिब से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने की उम्मीद की जा रही है। गौतम गंभीर के नेतृत्व में 2012 और 2014 केकेआर की टीम का हिस्सा रहे शाकिब एक साल के अंतराल के बाद आईपीएल में वापस आएंगे। शाकिब के राष्ट्रीय कर्तव्य से पहले आईपीएल को चुनने के निर्णय के बाद बीसीबी प्रमुख नजमुल हसन ने कहा कि बोर्ड में एक नया अनुबंध होगा, जिसमें बांग्लादेश के खिलाड़ियों को बताना होगा होगा कि वे किन प्रारूपों के लिए उपलब्ध होंगे।

नया अनुबंध नियम लाया जाएगा

नजमुल हसन ने लोकल मीडिया से बातचीत में कहा कि हम खिलाड़ियों के साथ एक नए संपर्क में प्रवेश करेंगे। यह स्पष्ट रूप से उल्लेख किया जाएगा कि कौन किस प्रारूप में खेलना चाहता है। यदि उनकी कोई अन्य जगह पर एंगेजमेंट है, तो उन्हें अपनी उपलब्धता के बारे में स्पष्ट होना होगा। हम इसे लिखित रूप में पुष्टि कर रहे हैं, ताकि कोई यह नहीं कह सके कि उन्हें अनुमति नहीं दी गई है या हमने उन्हें जबरन रखा है।

आगे उन्होंने कहा कि क्या हम शाकिब को आईपीएल में जाने से नहीं रोक सकते थे? वह खेल सकते थे लेकिन हम ऐसा नहीं चाहते हैं। हम केवल उनको ही खिलाना चाहते हैं, जो वास्तव में खेल से प्यार करते हैं। हमने उन्हें रूचि दिखाने की कोशिश की है। जब शाकिब ने तीन साल पहले टेस्ट खेलने से मना कर दिया था, तो हमने उन्हें कप्तान बनाया। नजमुल ने शाकिब के निर्णय को निराशाजनक बताया।

Quick Links