Create

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स क्‍वालीफायर्स के लिए बांग्‍लादेश ने प्रमुख क्रिकेटर को बाहर किया

जहानरा आलम को बांग्‍लादेश टीम ने स्‍टैंड बाय में रखा है
जहानरा आलम को बांग्‍लादेश टीम ने स्‍टैंड बाय में रखा है
reaction-emoji
Vivek Goel

आईसीसी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स क्‍वालीफायर 2022 (ICC Commonwealth Games qualifier 2022) मलेशिया (Malaysia) में आयोजित होगा, जिसके लिए बांग्‍लादेश महिला क्रिकेट टीम (Bangladesh Women Cricket team) की घोषणा कर दी गई है। अनुभवी तेज गेंदबाज जहानरा आलम (Jahanara Alam) टीम में जगह नहीं बना सकी हैं।

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने शुक्रवार को घोषणा की है कि टीम का नेतृत्‍व निगार सुल्‍ताना (Nigar Sultana) करेंगी, जो टी20 कप्‍तान के रूप में सलमा खातुन (Salma Khatun) की जगह लेंगी।

2011 में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू करने वाली जहानरा आलम ने 40 मैचों में 38 विकेट लिए हैं और वह इस प्रारूप में बांग्‍लादेश के लिए सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली चौथी महिला खिलाड़ी हैं।

जहानरा आलम और ऑफ स्पिनर खादिजा तुल कुबरा व नुजहत तसनिया को स्‍टैंड बाय में रखा गया है। बीसीबी महिलाओं की चयनकर्ता मोनजुरुल इस्‍लाम ने शुक्रवार को बयान में कहा, 'इस प्रतियोगिता के लिए हमने संतुलित स्‍क्‍वाड चुना है। खिलाड़‍ियों के लिए हमने विशेष क्राइटेरिया स्‍थापित किया था, जिसके आधार पर चुना। मेरे ख्‍याल से यह इवेंट युवाओं को मौका देने के इरादे से अच्‍छा है क्‍योंकि हमें भविष्‍य की योजना तैयार करने की जरूरत भी है।'

8 जनवरी को बांग्‍लादेश महिला क्रिकेट टीम मलेशिया के लिए रवाना होगी और पांच देशों के टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरूआत 18 जनवरी को करेगी। क्‍वालीफायर्स में अन्‍य हिस्‍सा लेने वाले देश हैं - केन्‍या, मलेशिया, स्‍कॉटलैंड और श्रीलंका।

क्‍वालीफायर की चैंपियन टीम जुलाई-अगस्‍त 2022 में बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में अन्‍य सात टीमों के साथ स्‍पर्धा करेगी।

स्‍क्‍वाड : निगार सुल्‍ताना जोटी (कप्‍तान), रुमाना अहमद, सलमा खातुन, फर्गना हक पिंकी, शमीमा सुल्‍ताना, फाहिमा खातुन, रितु मुनी, मुर्शीदा खातुन, नाहिदा अख्‍तर, शर्मीन अख्‍तर सुप्‍ता, लता मंडल, शोभना मोसतरी, फरिहा इस्‍लाम त्रिशा, शंजीदा अख्‍तर माघला, सुरैया अजमीम।

स्‍टैंड बाय - जहानरा आलम, नुजहत तासनिया, खादिजा तुल कुबरा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...