Create
Notifications

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज को IPL में खेलने की मिली अनुमति

reaction-emoji
Naveen Sharma

बांग्लादेश (Bangladesh) के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में खेलने के लिए तैयार हैं क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टूर्नामेंट में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) दिया है। इससे पहले रहमान ने कहा था कि अगर देश के लिए खेलने लिए कहा जाता है, तो मेरी प्राथमिकता वही होगी। मैं आईपीएल (IPL) छोड़ने के लिए तैयार हूँ। आईपीएल 2021 के लिए मुस्तफिजुर रहमान को राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ रूपये के आधार मूल्य पर खरीदा है।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने क्रिकबज से बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बोर्ड को लगता है कि मुस्तफिजुर के लिए टूर्नामेंट में खेलना बेहतर होगा, यह देखते हुए कि वह अगले महीने होने वाली श्रीलंका के साथ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए उनकी योजना में शामिल हैं हैं। आबेदीन ने कहा कि हमने उन्हें आईपीएल के लिए एनओसी दी है क्योंकि वह श्रीलंका के आगामी दौरे के लिए हमारी टेस्ट योजनाओं में नहीं हैं।

शाकिब अल हसन को भी मिली थी एनओसी

बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन को आईपीएल में खेलने के लिए पहले ही एनओसी दी जा चुकी है।उस समय बीसीबी ने कहा था कि कोई अगर खेलना ही नहीं चाहता, तो उसे रोकना बेकार है। इसके बाद यह भी खबर सामने आई थी कि खिलाड़ियों के अनुबंध को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड कुछ नया लाएगा।

पिछले साल बीसीबी ने मुस्तफिजुर को एनओसी से इनकार कर दिया था क्योंकि उन्होंने बांग्लादेशी खिलाड़ियों को प्रति वर्ष केवल दो फ्रेंचाइजी आधारित टी20 टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देने की योजना का खुलासा किया था। राजस्थान रॉयल्स ने इस बार नीलामी में रहमान को 1 करोड़ रूपये में खरीद लिया। मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं। इस बार उनका खेल देखने लायक होगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...