बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बुरी खबर, एक ही दिन में 2 पूर्व खिलाड़ियों का निधन 

बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह दुखद घटना है
बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह दुखद घटना है

बांग्लादेश क्रिकेट के लिए एक दुखद खबर सामने आई है। उनके दो पूर्व खिलाड़ियों का एक ही दिन निधन हो गया। बांग्लादेश की तरफ से पहला वनडे खेलने वाली टीम के सदस्य समीउर रहमान और पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोशर्रफ होसैन का भी निधन हो गया।

मोशर्रफ होसैन का निधन ब्रेन ट्यूमर की वजह से हुआ है। वहीँ 69 वर्षीय समीउर को डिमेंशिया के साथ ब्रेन ट्यूमर होने का पता चला था और उनकी हालत बिगड़ने के बाद ढाका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपने संक्षिप्त दो मैचों के एकदिवसीय करियर में समीउर एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। फिर भी उन्हें बांग्लादेश की पहली एकदिवसीय टीम का एक अभिन्न अंग माना जाता है, जो 1986 में मोरातुवा, श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में खेली थी। खिलाड़ी के तौर पर एक छोटे करियर के बाद उन्होंने अंपायर के रूप में भी काम किया।

तीन साल से अधिक समय से ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे 40 वर्षीय मोशर्रफ का पहले सिंगापुर, भारत और अन्य देशों में इलाज हो चुका था। उन्होंने बांग्लादेश के लिए पांच एकदिवसीय मैच खेले, लेकिन घरेलू सर्किट में एक अनुभवी खिलाड़ी थे, उनके नाम 572 विकेट थे।

एक ही दिन में बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों का निधन होना टीम और बोर्ड के अलावा क्रिकेट जगत के लिए भी एक बड़ा झटका है। बांग्लादेश के घरेलू टूर्नामेंट नेशनल चैम्पियनशिप का मैच आयोजित होने से पहले बीसीबी ने अपने दोनों पूर्व खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी। एक मिनट का मौन रखकर इन खिलाड़ियों को याद किया गया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now