Create
Notifications

बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बुरी खबर, एक ही दिन में 2 पूर्व खिलाड़ियों का निधन 

बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह दुखद घटना है
बांग्लादेश क्रिकेट के लिए यह दुखद घटना है
reaction-emoji
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश क्रिकेट के लिए एक दुखद खबर सामने आई है। उनके दो पूर्व खिलाड़ियों का एक ही दिन निधन हो गया। बांग्लादेश की तरफ से पहला वनडे खेलने वाली टीम के सदस्य समीउर रहमान और पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मोशर्रफ होसैन का भी निधन हो गया।

मोशर्रफ होसैन का निधन ब्रेन ट्यूमर की वजह से हुआ है। वहीँ 69 वर्षीय समीउर को डिमेंशिया के साथ ब्रेन ट्यूमर होने का पता चला था और उनकी हालत बिगड़ने के बाद ढाका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपने संक्षिप्त दो मैचों के एकदिवसीय करियर में समीउर एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। फिर भी उन्हें बांग्लादेश की पहली एकदिवसीय टीम का एक अभिन्न अंग माना जाता है, जो 1986 में मोरातुवा, श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में खेली थी। खिलाड़ी के तौर पर एक छोटे करियर के बाद उन्होंने अंपायर के रूप में भी काम किया।

तीन साल से अधिक समय से ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे 40 वर्षीय मोशर्रफ का पहले सिंगापुर, भारत और अन्य देशों में इलाज हो चुका था। उन्होंने बांग्लादेश के लिए पांच एकदिवसीय मैच खेले, लेकिन घरेलू सर्किट में एक अनुभवी खिलाड़ी थे, उनके नाम 572 विकेट थे।

A minute's silence was observed before the start of play of the matches of 40th National Cricket Championship in Cox's Bazar, in memory of Samiur Rahman Sami (68), former Bangladesh National Team pacer, BCB Umpire and Match Referee, who passed away in Dhaka today morning#BCB https://t.co/ZMOosdtwcW

एक ही दिन में बांग्लादेश के दो खिलाड़ियों का निधन होना टीम और बोर्ड के अलावा क्रिकेट जगत के लिए भी एक बड़ा झटका है। बांग्लादेश के घरेलू टूर्नामेंट नेशनल चैम्पियनशिप का मैच आयोजित होने से पहले बीसीबी ने अपने दोनों पूर्व खिलाड़ियों को श्रद्धांजलि दी। एक मिनट का मौन रखकर इन खिलाड़ियों को याद किया गया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now