CWC 2023: बांग्लादेश के स्क्वाड में नया खिलाड़ी हुआ शामिल, शाकिब अल हसन की रिप्लेसमेंट की हुई घोषणा 

India Cricket WCup
शाकिब अल हसन टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी बांग्लादेश को अपने अंतिम लीग मुकाबले से पहले एक बड़ा झटका लगा और टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के बाहर होने की खबर आई। शाकिब की बाईं तर्जनी उंगली में फ्रैक्चर हो गया है और इसी वजह से अब वो टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे। बांग्लादेश ने अब उनकी रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है और विकेटकीपर-बल्लेबाज अनामुल हक़ (Anamul Haque) को स्क्वाड में जगह दी है। वहीं, शाकिब की गैरमौजूदगी में उपकप्तान नजमुल होसैन शंटो कप्तानी की भूमिका में नजर आएंगे, जिन्होंने टूर्नामेंट के बीच में भी कप्तानी की थी।

बांग्लादेश को अपना अंतिम लीग मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से पुणे में 11 नवंबर को खेलना है। टीम सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है लेकिन उसका प्रयास 2025 में पाकिस्तान में खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर होंगी, जिसके लिए बांग्लादेश को मौजूदा वर्ल्ड कप में टॉप 8 में अपने अभियान को समाप्त करना होगा। ऐसे में शाकिब अल हसन का न होना टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

6 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मैच में शाकिब अल हसन ने 65 गेंदों में 82 रन बनाये थे और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। हालाँकि, अपनी इसी पारी के दौरान शाकिब को बाएं हाथ की तर्जनी उंगली में चोट आई और मुकाबले के बाद, एक्स-रे में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई, जिसकी वजह से अब बाएं हाथ का यह ऑलराउंडर आखिरी लीग गेम खेलने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

मौजूदा वर्ल्ड कप में शाकिब अल हसन ने अपनी टीम के लिए सात मैचों में बल्ले से 186 रन बनाये थे, जिसमें उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी श्रीलंका के खिलाफ आई। वहीं गेंदबाजी में नौ विकेट चटकाए थे।

अनामुल हक़ का वनडे करियर

2012 में अपने वनडे करियर की शुरुआत करने वाले अनामुल हक़ ने अभी तक 50 ओवरों के फॉर्मेट में 45 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान 29.95 की औसत से 1258 रन बनाये हैं। उनके नाम तीन शतक और पांच अर्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने बांग्लादेश के लिए अपना अंतिम वनडे एशिया कप में भारतीय टीम के खिलाफ खेला था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment