बांग्लादेश ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए प्रमुख तेज गेंदबाज को किया शामिल 

 जहानरा आलम को आईसीसी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स क्‍वालीफायर 2022 के लिए नहीं चुना गया था
जहानरा आलम को आईसीसी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स क्‍वालीफायर 2022 के लिए नहीं चुना गया था

बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के आईसीसी वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में तेज गेंदबाज जहानरा आलम (Jahanara Alam) को शामिल किया गया है। प्रमुख इवेंट मार्च और अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड में खेला जायेगा। जहानरा मलेशिया में आईसीसी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स क्‍वालीफायर के लिए जगह बनाने में नाकाम रही थी। पता चला था कि अनुशासन के आधार पर इन्हें टीम में जगह नहीं दी गई थी।

इसके बाद अनुभवी खिलाड़ी ने बोर्ड को एक पत्र जमा किया, जिसमें चयनकर्ता मंजुरुल इस्‍लाम (Manjurul Islam) पर कुप्रबंधन और पक्षपात का आरोप लगाया था। हालांकि उच्च अधिकारीयों के दखल के बाद मामला सुलझ गया था और शायद इसी वजह से जहानरा की टीम में वापसी हुई है।

बीसीबी ने शुक्रवार को कहा कि महिला टीम 29 जनवरी से बीसीबी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपना प्रैक्टिस कैंप शुरू करेगी। कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के सभी सदस्यों को टीम में शामिल किया गया है, बस इसमें एक अतिरिक्त नाम जहानरा आलम का है।

बांग्लादेश ने अपने इतिहास में पहली बार 50 ओवर के वर्ल्ड कप के लिए सीधे तौर पर क्वालीफाई किया है और निगार सुल्ताना जोटी टीम की अगुवाई करेंगी।

निगार सुल्ताना ने कहा,

हम पहली बार 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेल रहे हैं, इसलिए मैं उत्साहित हूं।

उन्होंने आगे कहा,

इसके अलावा, प्रत्येक खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहा है। यदि आप हमारी टीम को करीब से देखें, तो आप देखेंगे कि हमारी टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ कई युवा प्रतिभाएं हैं जो वर्षों से अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। यह टीम दो साल से एक साथ खेल रही है। हमारी टीम भावना और आत्मविश्वास उच्च स्तर पर है।

आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 के लिए बांग्लादेश की टीम

निगार सुल्ताना जोटी (कप्तान), सलमा खातून, रुमाना अहमद, फरगना हक पिंकी, जहानरा आलम, शमीमा सुल्ताना, फहीमा खातून, रितु मोनी, मुर्शिदा खातून, नाहिदा अख्तर, शर्मिन अख्तर सुप्ता, लता मंडल, शोभना मोस्टरी, फरिहा इस्लाम त्रिस्ना, सुरैया आज़मीम, शंजीदा अख्तर मघला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar