Create
Notifications

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के लिए दिग्गज को किया शामिल

बांग्लादेश की टीम में महमुदुल्लाह को शामिल किया गया है
बांग्लादेश की टीम में महमुदुल्लाह को शामिल किया गया है
reaction-emoji
निरंजन

बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ तीसरे टी20 में मोसद्देक होसैन को कप्तान नियुक्त किया गया है। बीसीबी (BCB) ने इसका ऐलान किया है। चोटिल नुरुल हसन की जगह वह कप्तानी करेंगे। ऊँगली में चोट की वजह से वह बाहर हो गए हैं। दूसरे मुकाबले के दौरान वह चोटिल हो गए थे।

मोसद्देक होसैन ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए दूसरे टी20 मुकाबले में पांच विकेट झटके थे। इस वजह से बांग्लादेश की टीम ने शानदार जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बराबरी भी कर ली है।

बीसीबी ने यह भी घोषणा की है कि महमुदुल्लाह मंगलवार को गेम में नुरुल की जगह लेंगे, सीरीज में यह निर्णायक मुकाबला है। महमुदुल्लाह को दौरे के टी20 चरण के लिए आराम दिया गया था, चूंकि वह पहले से ही आगामी 50 ओवरों के खेल के लिए एकदिवसीय टीम के साथ जिम्बाब्वे में थे, इसलिए ऑलराउंडर को टी20 टीम में शामिल किया गया है।

बीसीबी ने कहा कि नुरुल सोमवार को हरारे से स्वदेश लौटने और अपना इलाज और पुनर्वास जारी रखने के लिए फ्लाईट पकड़ेंगे। बोर्ड ने कहा कि हमने एक एक्स-रे किया जिसमें तर्जनी में फ्रैक्चर का पता चला। ऐसी चोटों से उबरने में लगभग तीन सप्ताह लगते हैं। इसलिए वह मंगलवार के आखिरी टी20 मैच और आगामी एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हैं।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम को मेजबान जिम्बाब्वे की टीम से कड़ी टक्कर मिली है। पहले मैच में बांग्लादेश की टीम को चौंकाते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने जीत दर्ज की थी। ऐसे में दूसरे मैच में जीत दर्ज करने का दबाव बांग्लादेश की टीम के ऊपर था और उन्होंने बेहतरीन रणनीति और खेल के दम पर इस मैच में जीत दर्ज कर ली। देखना होगा कि तीसरे मैच में टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...