बांग्लादेश का चौंकाने वाला फैसला, World Cup 2023 स्क्वाड से दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 

बांग्लादेश ने सबसे आखिरी में वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित की
बांग्लादेश ने सबसे आखिरी में वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित की

5 अक्टूबर से भारत में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए लम्बे इंतजार के बाद बांग्लादेश ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम (Bangladesh Cricket Team) का ऐलान कर दिया। मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे गंवाने के बाद, बांग्लादेश ने अपनी टीम जारी की। हालाँकि, दिग्गज बल्लेबाज तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) को वर्ल्ड कप स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। तमीम अभी भी अपनी पीठ की समस्या से पूरी तरह नहीं उबरे हैं, शायद इसी वजह से उनका चयन नहीं किया गया है। वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम का नेतृत्व शाकिब अल हसन ही करेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में तमीम इक़बाल ने हिस्सा लिया था लेकिन उन्हें पहले मुकाबले में बल्लेबाजी नहीं मिली, जबकि दूसरे मुकाबले में उन्होंने 44 रन की पारी खेली थी। हालाँकि, इस मुकाबले के बाद उन्हें पीठ में तकलीफ महसूस हुई और वह तीसरे मैच में नहीं खेल पाए।

तमीम की अनुपस्थिति के बावजूद, बांग्लादेश की बल्लेबाजी में मुशफिकुर रहीम, नजमुल होसैन शंटो , लिट्टन दास और शाकिब अल हसन के रूप में बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं। स्पिन टीम का मजबूत पक्ष बना हुआ है, जिसमें शाकिब के साथ, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद और महेदी हसन जैसे स्पिन गेंदबाज हैं।

तमीम की अनुपस्थिति के बावजूद, बांग्लादेश की बल्लेबाजी में मुशफिकुर रहीम, नजमुल होसैन शंटो , लिट्टन दास और शाकिब अल हसन के रूप में बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं। स्पिन टीम का मजबूत पक्ष बना हुआ है, जिसमें शाकिब के साथ, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद और महेदी हसन जैसे स्पिन गेंदबाज हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण में तस्कीन अहमद, शोरीफुल इस्लाम, हसन महमूद, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और तंजीम हसन शामिल हैं।

वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल होसैन शंटो, तौहीद हृदय, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, हसन महमूद, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में बांग्लादेश अपने अभियान का आगाज 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी। उससे पहले टीम को 29 सितम्बर को श्रीलंका और 2 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेलने हैं।

Quick Links