बांग्लादेश टीम में 4 नए खिलाड़ी शामिल, अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान

कुछ नए चेहरों को टीम में मौका दिया गया है
कुछ नए चेहरों को टीम में मौका दिया गया है

अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम की घोषणा कर दी गई है। खास बात यह है कि बांग्लादेश की इस टीम में चार नए खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

महमुदुल हस जॉय, यासिर अली, नसुम अहमद और इबादत होसैन को बांग्लादेश की टीम में पहली बार जगह मिली है। ओपनर बल्लेबाज नजमुल होसैन ने टीम में वापसी की है। यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग के अंतर्गत खेली जाएगी। ऐसे में दोनों टीमों के लिए सीरीज खासी अहम रहेगी। सीरीज के मुकाबला चट्टोग्राम के जाहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जाएंगे। मोहम्मद नईम, मोहम्मद मिथुन, नूरुल हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसादेक हुसैन, तैजुल इस्लाम और रुबेल हुसैन को इस टीम में जगह नहीं मिली है।

बांग्लादेश वनडे टीम

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन कुमेर दास, नजमुल होसैन शान्तो, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, मोहम्मद महमुदुल्लाह, अफीफ होसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, इबादत होसैन, नसुम अहमद, यासिर अली चौधरी, महमुदुल हसन जॉय।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि उनके पैनल ने आउट ऑफ फॉर्म नईम शेख पर विचार नहीं करने का फैसला किया ताकि उन्हें आराम करने और मानसिक रूप से ठीक होने का समय दिया जा सके।

अफगानिस्तान की टीम घोषित कर दी गई है
अफगानिस्तान की टीम घोषित कर दी गई है

अफगानिस्तान की टीम ने हाल ही में कुछ अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। ऐसे में उनके लिए बांग्लादेश में आकर खेलना मुश्किल नहीं होना चाहिए। स्पिन विभाग में अफगानिस्तान की टीम किसी से कम नहीं है। राशिद खान और मोहम्मद नबी के अलावा भी कुछ खिलाड़ी अफगानिस्तान में है। वनडे सीरीज के अलावा टी20 मुकाबले भी खेले जाने हैं। अफगानिस्तान ने दोनों प्रारूप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। वहीँ बांग्लादेश ने फ़िलहाल एक प्रारूप में टीम घोषित की है।

पहला एकदिवसीय मुकाबला 23 फरवरी को खेला जाना है। तीन मैचों की इस सीरीज के बाद मार्च में टी20 मुकाबले होंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now