बांग्लादेश को लगा T20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका, प्रमुख तेज गेंदबाज हुआ टूर्नामेंट से बाहर

इबादत होसैन और शाकिब अल हसन
इबादत होसैन और शाकिब अल हसन

जून 2024 में वेस्टइंडीज और यूएएसए की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले बांग्लादेश के लिए एक बुरी खबर निकलकर सामने आई है। लम्बे समय से चोटिल चल रहे तेज गेंदबाज इबादत होसैन (Ebadot Hossain) आगामी आईसीसी टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं। उम्मीद थी कि इबादत टी20 वर्ल्ड कप में नजर आएंगे लेकिन वह फिट नहीं हो पाएंगे।

दाएं हाथ के गेंदबाज इबादत होसैन पिछले साल जुलाई में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे और फिर उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी। इस दौरान उन्हें एशिया कप, वनडे वर्ल्ड कप 2023 और कुछ अन्य प्रमुख सीरीज से चूकना पड़ा। वहीं, अब वह टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चिकित्सक देबाशीष चौधरी ने बुधवार (10 अप्रैल) को क्रिकबज से इस तेज गेंदबाज के बाहर होने की पुष्टि की। उन्होंने कहा,

इसकी कोई उम्मीद नहीं कि इबादत टी20 वर्ल्ड कप से पहले वापसी कर पाएंगे। हम लोग इस बारे में सोच भी नहीं रहे हैं। वर्ल्ड कप से पहले इस समय सीमा में उनकी वापसी नहीं हो सकती। इसमें आठ से 12 महीने लगते हैं लेकिन आपको कम से कम 10 महीने चाहिए। दिसंबर में उनका ऑपरेशन हुआ था, इसलिए कम से कम अक्टूबर में वह वापसी कर सकते हैं। वह थोड़ा पहले वापसी कर सकते हैं लेकिन निश्चित तौर पर वर्ल्ड टी20 में नहीं।

हालाँकि, देबाशीष ने चोटल सौम्य सरकार और तैजुल इस्लाम के ज़िम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उपलब्ध होने की उम्मीद जताई है। बांग्लादेश को ज़िम्बाब्वे की पांच T20I मैचों की सीरीज के लिए मेजबानी करनी है, जो उसकी वर्ल्ड कप की तैयारियों की शुरुआत होगी।

सौम्य को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान घुटने में चोट लगी थी, जब वह चौका बचाने की कोशिश में एक विज्ञापन बोर्ड से टकरा गए थे। वहीं, तैजुल को श्रीलंका के खिलाफ सिलहट टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए एक रन बचाने की कोशिश में घुटने में चोट लग गई। तैजुल ने दूसरा टेस्ट भी खेला लेकिन इसके बाद उन्हें घुटने में तकलीफ हुई, जिसकी वजह से अब उन्हें रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now