Create

बांग्लादेश के दिग्गज तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, बताई बड़ी वजह 

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 2
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 2
Prashant Kumar

बांग्लादेश के दिग्गज तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रुबेल ने साफ़ किया कि वह राष्ट्रीय टीम के लाल गेंद की क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं लेकिन सफ़ेद गेंद के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास का ऐलान किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह युवाओं को मौका देने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

रुबेल हुसैन ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ की थी। अपने 13 साल के करियर में तेज गेंदबाज ने 27 टेस्ट मुकाबले खेले। इस दौरान 44 पारियों में गेंदबाजी करते हुए कुल 36 विकेट अपने नाम किये। उन्होंने टेस्ट में एक बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है और वही उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा। रुबेल ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेला था।

रुबेल हुसैन ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर लिखा,

क्रिकेट का लंबा संस्करण राष्ट्रीय टीम की पाइपलाइन को मजबूत करने में एक बड़ी भूमिका निभाता है। मुझे लगता है कि अगर युवा तेज गेंदबाजों को ज्यादा मौके मिलते हैं तो हमारी पाइपलाइन और मजबूत होगी। रेड-बॉल प्रारूप में युवाओं को अधिक अवसर प्रदान करने के लिए, मैंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैं बांग्लादेश के लिए 27 टेस्ट खेलने में सक्षम था, जो मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि है।
मैंने भले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन मेरा मानना है कि बांग्लादेश के लिए वनडे और टी20 प्रारूप में मुझे अभी भी बहुत कुछ देना है।

वनडे, टी20 और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे रुबेल हुसैन

रुबेल ने अपने बयान में कहा है कि वह बांग्लादेश के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे, साथ ही बांग्लादेश प्रीमियर लीग भी खेलेंगे। उन्होंने अपने बयान में कहा,

मैं ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल), बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में अन्य सफेद गेंद वाले टूर्नामेंटों के साथ खेलना जारी रखूंगा। मेरे लिए प्रार्थना करो ताकि मैं सफ़ेद गेंद के प्रारूप में अच्छा कर सकूं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...