World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से भी बाहर हुए बांग्लादेश के प्रमुख खिलाड़ी, चोट को लेकर आया अपडेट 

India Cricket WCup
तस्कीन अहमद

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश (South Africa vs Bangladesh) के बीच 24 अक्टूबर को मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले बांग्लादेश के लिए बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है। भारत के खिलाफ मुकाबले से चूकने वाले तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी बाहर हो गए हैं। उनके बाहर होने की पुष्टि मैच से एक दिन पहले कप्तान शाकिब अल हसन ने की।

इससे पहले बांग्लादेश टीम मैनेजमेंट के एक सदस्य ने क्रिकबज से कहा था, "यह देखने वाली बात होगी कि आज के प्रैक्टिस सेशन में क्या होता है। लेकिन तस्कीन के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में खेलने को लेकर संदेह है, क्योंकि अभी वह पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। अगर तस्कीन अहमद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाते हैं, तो हम यह उम्मीद करेंगे कि वह कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाले आगामी मुकाबले के पहले पूरी तरह से फिट हो जाएं।"

अब दाएं हाथ का तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गया और यह बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका होगा, क्योंकि वह टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। उनकी गेंदबाजी भी काफी खतरनाक है और अकेले अपने दमपर किसी भी मैच को बदलने की क्षमता रखते हैं।

तस्कीन अभी जल्द से जल्द वापसी के लिए प्रयास कर रहे हैं और वह टीम के तेज गेंदबाजी कोच एलन डोनाल्ड के साथ काम कर रहे हैं। हालाँकि, मौजूदा वर्ल्ड कप में तस्कीन अहमद का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है और उन्होंने तीन मुकाबलों में सिर्फ दो ही विकेट चटकाए हैं।

वहीं, बांग्लादेश का प्रदर्शन भी बेहद खराब रहा है। टीम ने अब तक इस वर्ल्ड कप में चार मुकाबले खेले हैं। इसमें टीम को एक मैच में ही जीत मिली है, जबकि तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now