Create

बांग्लादेश के दिग्गज ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का किया ऐलान

वह सीमित ओवर क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे
वह सीमित ओवर क्रिकेट में खेलना जारी रखेंगे

बांग्लादेश के टी20 कप्तान महमुदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी पुष्टि की है। टेस्ट प्रारूप में महमुदुल्लाह ने इस साल जिम्बाब्वे के खिलाफ वापसी की थी। सफेद गेंद क्रिकेट पर ही अपना ध्यान केन्द्रित रखने के लिए महमुदुल्लाह ने सबसे बड़े प्रारूप को अलविदा कहा है।

टेस्ट क्रिकेट छोड़ने के बाद महमुदुल्लाह ने कहा है कि वह टी20 और वनडे प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रारूप का मैं इतने लम्बे समय तक हिस्सा रहा हूँ, उसे छोड़ना आसान नहीं है। वहीँ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सोचा है कि महमुदुल्लाह का यह निर्णय भावनात्मक था लेकिन महमुदुल्लाह ने इस पर मुहर लगा दी।

उन्होंने कहा कि मैंने हमेशा ऊंचाई पर जाने के बारे में सोचा था और मेरा मानना है कि यह मेरे टेस्ट करियर को खत्म करने का सही समय है। जब मैं टेस्ट टीम में लौटा तो मेरा समर्थन करने के लिए मैं बीसीबी अध्यक्ष का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं अपने साथियों और सहयोगी स्टाफ को हमेशा मुझे प्रोत्साहित करने और मेरी क्षमता पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद देता हूं। बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना एक परम सम्मान और सौभाग्य की बात है और मैं कई यादों को संजो कर रखूंगा। हालांकि मैं टेस्ट क्रिकेट से रिटायर हो रहा हूँ लेकिन वनडे और टी20 क्रिकेट में खेलना जारी रखूंगा। सफेद गेंद क्रिकेट में अपने देश के लिए बेस्ट देने के बारे में सोच रहा हूँ।

महमुदुल्लाह ने इस प्रारूप से संन्यास का सही समय बताया है
महमुदुल्लाह ने इस प्रारूप से संन्यास का सही समय बताया है

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश की टीम दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन चोट से जूझ रहे हैं। तमीम इकबाल सीरीज से बाहर हो गए हैं, जबकि शाकिब अल हसन पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। अगले टेस्ट मैच से पहले उनकी फिटनेस का असेसमेंट किया जाएगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment