Create

एशिया कप से बांग्लादेश के बाहर होने के बाद प्रमुख खिलाड़ी ने लिया संन्यास, सामने आई बड़ी वजह 

Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Sri Lanka v Bangladesh - DP World Asia Cup
Prashant Kumar

बांग्लादेश के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की जानकारी दी है। रहीम बांग्लादेश के लिए लम्बे समय तक खेले और उनका टी20 करियर 15 सालों से भी अधिक समय का रहा है। रहीम ने संन्यास के पीछे वनडे और टेस्ट पर फोकस करने को वजह बताई है। हालाँकि यह दिग्गज बल्लेबाज फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहेगा।

मुशफिकुर रहीम लम्बे समय से छोटे प्रारूप में रन बनाने को संघर्ष कर रहे थे। पिछले 16 टी20 मुकाबलों में उन्होंने बांग्लादेश के लिए महज एक अर्धशतक बनाया था। वहीं एशिया कप में भी दो मैचों में उनके बल्ले महज 5 रन निकले थे। उनकी टीम का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा और अफगानिस्तान और श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर ग्रुप स्टेज से ही बाहर का रास्ता दिखाया था।

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने ट्वीट में लिखा,

मैं टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं और खेल के टेस्ट और वनडे प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मौका आने पर मैं फ्रेंचाइजी लीग खेलने के लिए उपलब्ध रहूंगा। दो प्रारूपों में गर्व से अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक हूं।
I would like to announce my retirement from T20 INTERNATIONALS and focus on Test and ODI formats of the game. I will be available to play franchise leagues when the opportunity arrives. Looking forward to proudly represent my nation in the two formats-MR15

इस साल टी20 से संन्यास लेने वाले रहीम बांग्लादेश के दूसरे खिलाड़ी हैं। कुछ समय पहले ही तमीम इक़बाल ने छोटे प्रारूप से संन्यास की घोषण की थी। 2006 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अपने टी20 करियर की शुरुआत करने वाले दिग्गज खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिए 102 मुकाबले खेले और 19.48 की औसत और 115.03 के स्ट्राइक रेट से 1500 रन बनाये। इस प्रारूप में उनके नाम 6 अर्धशतक भी दर्ज हैं।

पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शुमार थे जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप का हर एक संस्करण खेला है लेकिन अब संन्यास के बाद वह पहली बार इस इवेंट का हिस्सा नहीं होंगे। इस बार यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर से नवंबर के बीच होना है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...