Create

BAN vs IND : भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, तमीम इक़बाल हुए बाहर 

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2

भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज (BAN vs IND) से पूर्व बांग्लादेश के लिए खिलाड़ियों की चोट परेशानी बन कर आई है। टीम के कप्तान तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) पूरी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनके दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पर भी संशय है। बांग्लादेश के कप्तान को ग्रोइन इंजरी है। यह इंजरी उन्हें बुधवार को अभ्यास सत्र के दौरान हुई। ऐसे में वह 4 दिसंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

चोट की वजह से टीम के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद भी भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हो गए हैं। वहीं तमीम इक़बाल का पूरी सीरीज से बाहर होना टीम के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है। कप्तानी के साथ-साथ उनकी बल्लेबाजी की कमी काफी ज्यादा खलने वाली है।

बांग्लादेश टीम के फिजियो बैजेदुल इस्लाम खान ने तमीम इक़बाल की चोट की जानकारी देते हुए कहा,

तमीम की दाहिनी कमर में ग्रेड 1 का खिंचाव है, जिसकी पुष्टि एमआरआई के बाद हुई है। हम दो सप्ताह तक उनके लिए एक रूढ़िवादी उपचार प्रोटोकॉल बनाए रखेंगे, जिसके बाद उनका पुनर्वास शुरू होगा। दुर्भाग्य से इसका मतलब है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और टेस्ट सीरीज के लिए संदिग्ध होंगे।

तमीम इक़बाल की रिप्लेसमेंट का नहीं हुआ है ऐलान

बीसीबी ने अभी तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि तमीम इक़बाल के बाहर हो जाने के बाद, टीम की कप्तानी कौन करेगा या किसे उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर स्क्वाड में शामिल किया जायेगा। वहीं तस्कीन अहमद की बैक इंजरी की वजह से पहले मैच का हिस्सा नहीं होंगे और उनकी रिप्लेसमेंट के रूप में शोरिफुल इस्लाम को जगह मिली है, जो भारत ए के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के समाप्त होने के बाद टीम से जुड़ सकते हैं।

पहला वनडे आगामी रविवार को ढाका में होगा जिसके बाद दूसरा मुकाबला सात दिसंबर को इसी मैदान पर और अंतिम मैच 10 दिसंबर को चटगांव में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment