बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का नहीं बनना चाहते हिस्सा 

Bangladesh v England - 3rd One Day International
तमीम इकबाल आगामी बीपीएल से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे

बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket Team) के ओपनर तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) से गुजारिश की है कि उन्‍हें आगामी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्‍ट में शामिल नहीं किया जाए। बीसीबी अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी।

बांग्‍लादेश के पूर्व वनडे कप्‍तान तमीम इकबाल ने शुरुआत में जोर दिया कि बीसीबी अध्‍यक्ष नजमुल हसन से बातचीत के बाद वो अंतरराष्‍ट्रीय करियर से संन्‍यास लेंगे। उनकी पुरानी बैठक अच्‍छी तरह समाप्‍त नहीं हुई क्‍योंकि बीसीबी अध्‍यक्ष अपने आगामी आम चुनाव के अभियान में व्‍यस्‍त थे।

तमीम इकबाल ने आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप से पहले सितंबर में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्‍लादेश का प्रतिनिधित्‍व किया था। उन्‍होंने 2023 में केवल एक टेस्‍ट और 12 वनडे खेले।

34 साल के इकबाल ने बीसीबी उच्‍च अधिकारियों और टीम प्रबंधन से असहमति के बाद वर्ल्‍ड कप के लिए खुद को अनुपलब्‍ध बताया और मौजूदा न्‍यूजीलैंड दौरे व इससे पहले घरेलू टेस्‍ट सीरीज में वो राष्‍ट्रीय टीम में नजर नहीं आए।

हालांकि, तमीम इकबाल ने पिछले महीने स्‍पष्‍ट किया था कि वो आगामी बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के जरिये प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की योजना बना रहे हैं। 19 जनवरी से बांग्‍लादेश की इकलौती फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग की शुरुआत होगी।

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशंस के चेयरमैन जलाल यूनुस ने रविवार को पत्रकारों से अपने ऑफिस में बातचीत करते हुए कहा, 'तमीम इकबाल ने कहा कि उनकी अपनी योजना है और यही वजह है कि उन्‍होंने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में खुद को शामिल नहीं करने की गुजारिश की है। तमीम इकबाल को राष्‍ट्रीय चुनाव के बाद बीसीबी अध्‍यक्ष से मिलना है ताकि अपने भविष्‍य का कोई फैसला कर सकें। तब तक हमें इंतजार करना होगा।'

बता दें कि बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा 31 दिसंबर तक सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट तैयार होने की उम्‍मीद है और इससे पहले यह लिस्‍ट बीसीबी अध्‍यक्ष के पास मंजूरी के लिए भेजी जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment