Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान

  • मुशफिकुर रहीम की टीम में वापसी हुई है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 17 Feb 2020, 15:55 IST

बांग्लादेश टीम
बांग्लादेश टीम

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान हो गया है। सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने वाले दिग्गज बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की टीम में वापसी हुई है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया।

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेदीन ने कहा था कि वो उसी टीम का चयन करेंगे, जिसने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था। इसके बाद मुशफिकुर रहीम को टीम में शामिल किए जाने को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि इसके बावजूद मुशफिकुर रहीम को चुन लिया गया। बांग्लादेश टीम के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि रहीम ने भारत दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था, इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, ट्रेंट बोल्ट की वापसी

इसके अलावा महमदुल्लाह से सीमित ओवरों की क्रिकेट पर फोकस करने के लिए कहा गया है। महमदुल्लाह ने अपनी पिछली 10 टेस्ट पारियों में केवल एक ही अर्धशतक बनाया है। ये अर्धशतक भी उन्होंने लगभग एक साल पहले मार्च 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था। मेंहदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा तस्कीन अहमद की भी वापसी हुई है, जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2017 में खेला था। वहीं यासिर अली और हसन महमूद को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 22 फरवरी से खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगी।

बांग्लादेश की पूरी टीम इस प्रकार है:

मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, सैफ हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, तैजुल इस्लाम, अबु जाएद, नईम हसन, इबादत हुसैन, तस्कीन अहमद, मेंहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और यासिर अली।

Published 17 Feb 2020, 15:55 IST
Advertisement
Fetching more content...