Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

Nitesh
बांग्लादेश की  15 सदस्यीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं
बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए बांग्लादेश टीम (Bangladesh Cricket Team) का ऐलान हो गया है। 15 सदस्यीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़यों को शामिल किया गया है। वहीं दो खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर रखे गए हैं। टीम की कप्तानी का जिम्मा महमदुल्लाह के ऊपर होगा। हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि दिग्गज गेंदबाज रूबेल हुसैन को मेन टीम में शामिल नहीं किया गया है, उन्हें रिजर्व में रखा गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए जिन 19 खिलाड़ियों का चयन हुआ था उनमें से 4 खिलाड़ियों को ड्रॉप किया गया है और अतिरिक्त किसी प्लेयर को शामिल नहीं किया गया है। रूबेल हुसैन के अलावा मोसाद्देक हुसैन, तैजुल इस्लाम और अमीनुल इस्लाम को भी टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली है।

वहीं लेग स्पिनर अमीनुल जिन्होंने अभी तक केवल 7 ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं उन्हें स्टैंडबाई प्लेयर्स में रखा गया है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद ड्रॉप होने वाले मोहम्मद मिथुन को भी जगह नहीं मिली है।

बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, सौम्य सरकार और मुस्तफिजुर रहमान जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। शाकिब अल हसन के ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

बांग्लादेश की टीम टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप बी में मौजूद है। इस ग्रुप में ओमान, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड की टीम मौजूद है। बांग्लादेश को पहले क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे और अपने ग्रुप में टॉप 2 में रहने पर ही वो सुपर 12 स्टेज में जाएंगे। टीम का पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को स्कॉटलैंड से है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की पूरी टीम इस प्रकार है

महमदुल्लाह (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, अफीफ हुसैन, मोहम्मद नईम, नूरुल हसन सोहान, शमीम हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन, शोरीफुल इस्लाम, मेहदी हसन और नसुम अहमद।
रिजर्व प्लेयर - रूबेल हुसैन और अमीनुल इस्लाम

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment