Create

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी की टीम में वापसी, जिम्बाब्वे दौरे के लिए तीनों प्रारूप में टीम का ऐलान

बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी के लिए तैयार हैं क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार (23 जून) को आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम की घोषणा की। शाकिब इससे पहले आईपीएल खेलने के लिए श्रीलंका टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे। अब वह एक बार फिर से मैदान पर नजर आएंगे।

बांग्लादेश को सात जुलाई से शुरू होने वाले दौरे में तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के साथ एक टेस्ट खेलना है और सभी मैच हरारे में खेले जाएंगे। चोटिल तिकड़ी तमीम इकबाल, तस्कीन अहमद और मुशफिकुर रहीम चोटों के कारण मौजूदा ढाका प्रीमियर लीग से बाहर हैं, उनके जिम्बाब्वे दौरे से पहले फिट होने की उम्मीद है। विकेटकीपर-बल्लेबाज नुरुल हसन ने भी दौरे में सभी प्रारूपों में वापसी की है।

टेस्ट फॉर्मेट में शाकिब और नुरुल के साथ ऑफ स्पिनर नईम हसन ने भी वापसी की है। इस बीच, बीसीबी ने मुशफिकुर की अपील पर सहमति जताई और उन्हें टी20 से बाहर होने की अनुमति दे दी। शाकिब दो प्रारूप में ही बांग्लादेश के लिए जिम्बाब्वे में खेलेंगे।

एकदिवसीय मैचों में रुबेल होसैन और तैजुल इस्लाम ने वापसी की, जबकि सौम्य सरकार और मेहदी हसन को बाहर रखा गया। टी20 में कई बदलाव किए गए। अनकैप्ड शमीम पटोवरी ने टीम में जगह बनाई, जबकि अमीनुल इस्लाम और शाकिब ने भी वापसी की।

बांग्लादेश टी20 टीम: महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, अफिफ होसैन, सौम्य सरकार, नईम शेख, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम होसैन, अमीनुल इस्लाम, शाकिब अल हसन और नुरुल हसन।

बांग्लादेश वनडे टीम: तमीम इकबाल (कप्तान), मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, महमुदुल्लाह, नुरुल हसन, अफिफ होसैन, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, मोसद्दिक होसैन, तैजुल इस्लाम, शोरफुल इस्लाम और रुबेल हुसैन।

बांग्लादेश टेस्ट टीम: मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, शदमान इस्लाम, सैफ हसन, नजमुल होसैन, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, मेहदी हसन, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, अबू जायद, इबादत होसैन, तस्कीन अहमद और शोरफुल इस्लाम।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment