Create

बांग्लादेश के दिग्गज की वापसी, भारत के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 3

भारत (India) के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की घरेलू सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Team) का ऐलान कर दिया गया है। बांग्लादेश की टीम में दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन की वापसी हो गई है। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 4 दिसम्बर को खेला जाएगा। वनडे के अलावा टेस्ट सीरीज भी खेली जानी है।

यासिर अली ने श्रृंखला के लिए 50 ओवर के सेट-अप में वापसी की, जबकि तेज गेंदबाज एबादत हुसैन जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए एकमात्र एकदिवसीय मैच में चयनकर्ताओं को प्रभावित करने के बाद अपनी जगह बनाए रखने में सफल रहे। एबादत को शुरुआत में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नहीं चुना गया था, लेकिन बाद में शामिल किया गया था। उन्होंने अपने पहले मैच में दो विकेट चटकाकर टीम प्रबंधन का भरोसा हासिल कर लिया। मोहम्मद नईम को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

श्रृंखला के पहले दो मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में क्रमश: चार और सात दिसंबर को होंगे जबकि तीसरा मैच 10 दिसंबर को चटगाँव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होगा। भारत की सीनियर टीम के अलावा भारत ए की टीम भी बांग्लादेश दौरे पर जा रही है।

बांग्लादेश की एकदिवसीय टीम

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफीफ होसैन, यासिर अली, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, हसन महमूद, एबादत हुसैन, नसूम अहमद, महमूदुल्लाह, नजमुल हुसैन शान्तो और नुरुल हसन सोहन।

सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे। वह आराम के बाद वापस आ रहे हैं। उनके अलावा भी कई और सीनियर खिलाड़ी टीम में लौट रहे हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment