क्रिकेट न्यूज: विश्व कप से पहले आयरलैंड में होने वाले त्रिकोणीय सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा 

Ankit
Nकेजज

विश्व कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है। इस दौरान जो सबसे बड़ी चर्चा का विषय बना वह तेज गेंदबाज तस्किन अहमद का टीम से बाहर होना रहा था। अब तस्किन अहमद को विश्व कप से ठीक पहले आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।

दायें हाथ के तेज गेंदबाज तस्किन चोट के कारण इन अंतिम पन्द्रह खिलाड़ियों में अपनी जगह नहीं बना पाए थे। उनकी जगह अबू जायेद को टीम में चुना गया था। जायेद ने अब तक अपना एकदिवसीय पर्दापण नहीं किया है। उन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी स्विंग गेंदबाजी से प्रभावित किया था। वह बांग्लादेश की विश्व कप की टीम में एकमात्र अनकैप्ड एकदिवसीय खिलाड़ी हैं।

24 वर्षीय तस्किन ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के 2019 संस्करण में सिलहट सिक्सर्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया। इस बीच उन्होंने 22 विकेट लिए। दुर्भाग्य से तस्किन चोटिल होकर श्रृंखला से बाहर हो गए।

हाल ही में ढाका प्रीमियर लीग में एक दिन का टूर्नामेंट खेला गया जिसमें तस्किन ने शानदार प्रदर्शन किया और तीन मैचों में छह विकेट लिये। इस बीच उन्होंने एक मैच में 54 रन देकर 4 विकेट भी लिए। इनके अलावा चयनकर्ताओं ने विश्व कप से पहले त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए फरहाद रज़ा, यासिर अली और नईम हसन को भी शामिल किया है।

विश्व कप से पहले 23 मई तक बांग्लादेश विश्व कप की टीम में बदलाव कर सकती है। निश्चित तौर पर तस्किन अहमद के पास 5 मई से शुरू होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके विश्वकप में जगह बनाने का मौका होगा।

आयरलैंड के डब्लिन में 5 मई से 17 मई तक त्रिकोणीय सीरीज खेली जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now