Create

शाकिब अल हसन को कप्तान बनाने के लिए टीम डायरेक्टर ने किया समर्थन

शाकिब अल हसन को लेकर बोर्ड अध्यक्ष असमंजस में हैं
शाकिब अल हसन को लेकर बोर्ड अध्यक्ष असमंजस में हैं

बांग्लादेश के टीम डायरेक्टर खालिद महमूद ने टेस्ट कप्तान के लिए शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का समर्थन किया है। मोमिनुल हक द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त करना है। इस पर मंथन चल रहा है। आने वाले कुछ दिनों में इस पर निर्णय हो सकता है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार पद खाली होने के बाद शाकिब अगले टेस्ट कप्तान की दौड़ में सबसे आगे हैं। मोमिनुल हक ने अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बल्ले से खराब प्रदर्शन के चलते पद त्यागने का निर्णय लिया था।

जहां तक टेस्ट क्रिकेट खेलने का सवाल है, महमूद ने शाकिब के इरादों को स्पष्ट कर दिया और दावा किया कि वह लंबे प्रारूप में खेलने का आनंद ले रहे हैं और इसे जारी रखना चाहते हैं। यह घोषणा बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में हुई कि बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन शाकिब की फिर से नियुक्ति को लेकर संशय में हैं, क्योंकि वे उनकी उपलब्धता के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं।

इससे पहले शाकिब ने एक बार कहा था कि वह तीनों प्रारूप में खेलने को लेकर निश्चित नहीं हैं। कुछ मौकों पर उन्होंने टेस्ट टीम से बाहर रहने का निर्णय भी लिया था। ऐसे में बीसीबी अध्यक्ष भी उनको कप्तानी देने को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं।

इससे पहले नजमुल हसन ने मोमिनुल हक से मुलाक़ात करते हुए टेस्ट कप्तान के भविष्य पर निर्णय लेने के लिए कहा था। कप्तानी में टीम का प्रदर्शन खराब होने के अलावा मोमिनुल का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी काफी खराब चल रहा था। ऐसे में बीसीबी हेड से मुलाक़ात के बाद मोमिनुल ने पद छोड़ने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि इस समय कप्तान बने रहना मेरे लिए उचित नहीं है। बोर्ड अध्यक्ष ने मुझे कप्तानी छोड़ने के लिए कुछ नहीं कहा है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment