Create
Notifications

बांग्लादेश की टीम आयरलैंड दौरे पर टी20 मैच नहीं खेलेगी

टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का खेल खराब रहा था
टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का खेल खराब रहा था
ANALYST

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं की वजह से आयरलैंड दौरे पर वे सिर्फ तीन वनडे मुकाबले ही खेलेंगे। बांग्लादेश को मई 2020 में आयरलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और चार टी20 मैच खेलने थे लेकिन कोरोना महामारी के कारण वह सीरीज रद्द कर दी गई थी।

बीसीबी और क्रिकेट आयरलैंड ने कार्यक्रम को पुनर्निर्धारित किया और दोनों बोर्डों द्वारा तैयार ड्राफ्ट के अनुसार बांग्लादेश की तरफ से केवल तीन एकदिवसीय मैचों में भाग लेने की उम्मीद है, जबकि 2023 में कुछ उपलब्ध स्लॉट के दौरान चार टी20 मुकाबले भी खेलने की उम्मीद है।

क्रिकबज के अनुसार बीसीबी के एक अधिकारी ने कहा है कि हमने मई में आयरलैंड के खिलाफ केवल एकदिवसीय मैच खेलने का फैसला किया है, जबकि हम 2023 में उपयुक्त समय में चार टी20 मैच खेलेंगे। आयरलैंड दौरे से पहले हमें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज मिली है। आयरलैंड दौरे के बाद हम वेस्टइंडीज दौरे पर जा सकते हैं। इसलिए हमने आयरलैंड दौरे से टी20 मैचों को हटाने का निर्णय लिया है।

England v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
England v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे सर्कल के अनुसार श्रीलंकाई टीम को घरेलू जमीन पर बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। श्रीलंका के खिलाफ 29 मई से शुरू होने वाली घरेलू सीरीज पूरी करने के बाद बांग्लादेश की टीम आयरलैंड के लिए उड़ान भरेगी। वेस्टइंडीज दौरा तय होने पर कहा जा सकता है कि बांग्लादेश की टीम का कार्यकम काफी व्यस्त रहने वाला है। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है।

फिलहाल बांग्लादेश को घरेलू सीरीज में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। पाक टीम का यूएई में वर्ल्ड कप अभियान समाप्त हो गया है। उन्हें अब बांग्लादेश जाना है। टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का अभियान अच्छा नहीं रहा। सुपर 12 चरण में जाने के बाद टीम बाहर हो गई थी।


Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now