बांग्लादेश के ज़िम्बाब्वे दौरे की हुई पुष्टि, कार्यक्रम की जानकारी आई सामने

बांग्लादेश की टीम लिमिटेड ओवर्स के मैच खेलेगी
बांग्लादेश की टीम लिमिटेड ओवर्स के मैच खेलेगी

वेस्टइंडीज दौरे पर मौजूद बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) इसके बाद ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी। क्रिकबज की खबर के मुताबिक, बांग्लादेश इस महीने के आखिरी में 3 वनडे और और इतने ही टी20 मैचों के लिए ज़िम्बाब्वे जाएगी। टीम आखिरी सप्ताह में दौरे के लिए रवाना हो सकती है।

टी20 सीरीज के शुरुआत से पहले बांग्लादेश एक अभ्यास मैच भी खेलेगी। सीरीज का पहला मैच 30 जुलाई को खेला जायेगा। वहीं अगले दो टी20 मैच क्रमशः 1 और 2 अगस्त को खेले जायेंगे।

3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 5 अगस्त से होगा। इसके बाद अगले दो मैच क्रमशः 7 और 10 अगस्त को खेले जायेंगे। सभी मुकाबले हरारे में खेले जायेंगे।

बांग्लादेश की टीम का वेस्टइंडीज दौरे पर काफी खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। टीम को पहले दो टेस्ट मैचों में बुरी तरह हार मिली और अब टी20 सीरीज में भी उन्हें 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। दौरे पर अभी वनडे सीरीज खेली जानी बाकी है, जिसका पहला मैच 10 जुलाई को खेला जायेगा। वहीं आखिरी मुकाबला 16 जुलाई को होगा।

ज़िम्बाब्वे दौरे का हिस्सा नहीं होंगे शाकिब

वेस्टइंडीज़ दौरे पर टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने वाले बांग्लादेश के प्रमुख ऑलराउंडर शाकिब अल हसन वनडे सीरीज और ज़िम्बाब्वे दौरे का हिस्सा नहीं होंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पुष्टि की है कि शाकिब वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज और जिम्बाब्वे दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने ऑलराउंडर की अनुपलब्धता की पुष्टि की और यह भी कहा कि आगामी मैचों के लिए अधिकांश सीनियर खिलाड़ी उपलब्ध होंगे।

क्रिकबज के हवाले से जलाल यूनुस ने कहा,

शाकिब जिम्बाब्वे दौरे में उपलब्ध नहीं है और हमें इसके बारे में पहले भी सूचित किया और इसलिए हम टीम के गठन के संबंध में चयन पैनल के साथ बैठे। अधिकांश अन्य सीनियर खिलाड़ी उपलब्ध हैं और वे खेलना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now