बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी जर्सी की लॉन्च, टीम का ऐलान होने के बाद नया लुक आया सामने

Sri Lanka Asia Cup Cricket
बांग्लादेश की वर्ल्ड कप जर्सी हुई लॉन्च

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Bangladesh Cricket Team) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के लिए अपनी जर्सी लॉन्च कर दी है। अभी तक टीम का ऐलान नहीं हुआ था और इसी वजह से जर्सी भी लॉन्च नहीं की गई थी लेकिन मंगलवार को टीम का ऐलान होने के बाद अब जर्सी को भी जारी कर दिया गया है। कप्तान शाकिब अल हसन समेत कई खिलाड़ी इस नई जर्सी में नजर आए।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक ट्वीट करके टीम की नई जर्सी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने एक वीडियो जारी किया जिसमें तमीम इकबाल ने बांग्लादेश की जर्सी का अनावरण किया। शाकिब अल हसन ने जर्सी पहन कर एक संदेश भी दिया और बताया कि वो पांचवीं बार बांग्लादेश के लिए वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं। इसके बाद मुशफिकुर रहीम समेत अन्य प्लेयर्स को भी जर्सी प्रदान की गई।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए बांग्लादेश ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है जिसमें दिग्गज बल्लेबाज तमीम इकबाल को शामिल नहीं किया गया है। तमीम ने कहा था कि वो पूरी तरह फिट नहीं हैं और इसी वजह से वर्ल्ड कप में केवल 5 ही मैच खेल पाएंगे। इसी वजह से उन्हें टीम में नहीं जगह दी गई है।

तमीम की अनुपस्थिति के बावजूद, बांग्लादेश की बल्लेबाजी में मुशफिकुर रहीम, नजमुल होसैन शंटो , लिट्टन दास और शाकिब अल हसन के रूप में बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं। स्पिन टीम का मजबूत पक्ष बना है, जिसमें शाकिब के साथ, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद और महेदी हसन जैसे स्पिन गेंदबाज हैं। वर्ल्ड कप में बांग्लादेश अपने अभियान का आगाज 7 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी।

वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल होसैन शंटो, तौहीद हृदय, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, हसन महमूद, शोरीफुल इस्लाम, तंजीम हसन।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता