BAN vs IRE : बांग्लादेश ने आयरलैंड को तीसरे वनडे में बुरी तरह हराया, तेज गेंदबाजों ने ढाया कहर 

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया
बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया

सिलहट में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले (BAN vs IRE) में बांग्लादेश ने आयरलैंड को 10 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड का बल्लेबाजी प्रदर्शन बेहद खराब रहा और टीम 28.1 ओवर में सिर्फ 101 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जवाब में बांग्लादेश ने 13.1 ओवर में में बिना कोई विकेट गंवाए 102 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और उनका फैसला शुरू से ही गलत साबित हुआ। टीम ने पांचवें ओवर में 12 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया और ओपनर स्टीफन डोहेनी 8 रन बनाकर हसन महमूद का शिकार बने। दूसरे ओपनर पॉल स्टर्लिंग को भी महमूद ने चलता किया। वह 7 रन बनाकर आउट हुए। हैरी टेक्टर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। कप्तान एंड्रू बैलबर्नी 6 रन बनाकर आउट हुए और आयरलैंड को 26 के स्कोर चौथा झटका लगा। यहाँ से लोरकान टकर और कर्टिस कैम्फर ने स्कोर 42 रन जोड़े और स्कोर को 68 तक ले गए। टकर को इबादत होसैन ने 28 के निजी स्कोर पर चलता किया। यहाँ से फिर विकेटों का पतन शुरू हुआ और टीम को जल्दी-जल्दी कुछ छटके लगे। कैम्फर भी 36 रन बनाकर नौवें विकेट के रूप में 96 के स्कोर पर आउट हुए। ग्राहम ह्यूम ने 3 रन बनाये और उनके आउट होते ही आयरलैंड की पारी समाप्त हो गई। बांग्लादेश के लिए पहली बार उनके तेज गेंदबाजों ने एक वनडे मुकाबले में सभी दस विकेट चटकाए। हसन महमूद ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। तस्कीन अहमद को तीन और इबादत होसैन को दो विकेट मिले।

Bangladesh vs Ireland, 3rd ODI
Bangladesh vs Ireland, 3rd ODI

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम को उनके ओपनर्स ने जबरदस्त शुरुआत दिलाई। कप्तान तमीम इक़बाल और लिटन दास की जोड़ी ने आयरलैंड के गेंदबाजों को कोई भी मौका नहीं दिया और 14वें ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दी। लिटन ने 38 गेंदों में नाबाद 50 रनों की पारी खेली, जबकि तमीम ने नाबाद 41 रन बनाये। इस तरह बांग्लादेश ने पहली बार वनडे इतिहास में दस विकेट के अंतर से जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now