भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी को किया गया ड्रॉप

New Zealand v Bangladesh - 1st ODI
New Zealand v Bangladesh - 1st ODI

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की वुमेंस टीम का ऐलान हो गया है। बांग्लादेश की 16 सदस्यीय टीम में दिग्गज तेज गेंदबाज जहांआरा आलम और फरगाना हक पिंकी को जगह नहीं मिली है। इसके अलावा रुमाना अहमद को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। निगार सुल्ताना की अगुवाई में दिशा बिश्वास, राबिया खान और सलमा खातून जैसी खिलाड़ियों को टी20 टीम में शामिल किया गया है।

भारत की महिला टीम वनडे और टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी। इस टूर की शुरूआत तीन मैचों की टी20 सीरीज से होगी। पहला मुकाबला 9 जुलाई, दूसरा 11 जुलाई और तीसरा मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा। सभी तीनों मुकाबले मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होंगे। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा। पहला मैच 16 जुलाई और आखिरी मुकाबला 22 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के मुकाबले ढाका में खेले जाएंगे।

बांग्लादेश ने टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम की दिग्गज गेंदबाज जहांआरा को शामिल नहीं किया है। वो टी20 इंटरनेशनल में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। ड्रॉप होने से पहले उन्होंने तीन मुकाबले श्रीलंका में जरूर खेले थे। फरगाना हक पिंकी की अगर बात करें तो उन्हें वनडे सीरीज के लिए तो टीम में जगह मिली है लेकिन टी20 सीरीज के लिए वो स्टैंडबाय खिलाड़ियों की लिस्ट में हैं। बांग्लादेश ने चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाय के तौर पर भी रखा है।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश वुमेंस टीम इस प्रकार है

निगार सुल्ताना (कप्तान और विकेटकीपर), नाहिदा अख्तर (उप कप्तान), दिलारा अख्तर, शती रानी, शमीमा सुल्ताना, शोभना मोस्त्री, मुर्शीदा खातून, शोरना अख्तर, रितु मोनी, दिशा बिश्वास, मारुफा अख्तर, शंजीदा अख्तर मेघला, राबेया खान, सुल्ताना खातून, सलमा खातून और फाहिमा खातून।

स्टैंडबाय प्लेयर्स - फरगाना हक, लता मंडोल, शर्मीन अख्तर सुप्ता और फारिहा इस्लामा तृष्णा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now