ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश लगातार तीसरे मुकाबले में 100 के अंदर ढेर, वनडे सीरीज में हुआ सफाया

विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुईं किम गार्थ
विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुईं किम गार्थ

मीरपुर में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हराया और तीन वनडे मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 26.2 ओवर में में 89 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 18.3 ओवर में 93/2 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया की किम गार्थ (3/11) को प्लेयर ऑफ द मैच और एश्ली गार्डनर (52 रन और 8 विकेट) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो शुरुआत से ही सही साबित हुआ। बांग्लादेश ने दूसरे ही ओवर में सुमैया अख्तर (0) का विकेट गंवा दिया। दूसरी ओपनर फरजाना हक 5 और मुर्शिदा खातून भी 8 रन बनाकर चलती बनीं। विकेटों का सिलसिला आगे भी जारी रहा, जिससे बांग्लादेश का स्कोर 32/5 हो गया। कप्तान निगार सुल्ताना ने 16 रनों का योगदान दिया और 18वें ओवर में 53 के स्कोर पर आउट हुईं।

राबिया खान 4 रन बनाकर पवेलियन लौटीं, जबकि नाहिदा अख्तर अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। शोरना अख्तर और सुल्ताना खातून ने 10-10 रन बनाये। वहीं, नंबर 11 की बल्लेबाज मारूफ़ा अख्तर 15 रन बनाकर नाबाद रहीं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किम गार्थ और एश्ली गार्डनर ने तीन-तीन विकेट चटकाए। वहीं, एलिस पेरी और सोफी मॉलीन्यूक्स को दो-दो विकेट हासिल हुए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को कप्तान एलिसा हीली ने फिबी लिचफील्ड के साथ मिलकर 43 रनों की शुरुआत दिलाई। लिचफील्ड ने 12 रन बनाये और नौवें ओवर में आउट हुईं। हीली भी 34 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलकर 13वें ओवर में 54 के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। यहाँ से एलिस पेरी ने नाबाद 27 और बेथ मूनी ने नाबाद 21 रन बनाकर अपनी टीम को 19वें ओवर में एक आसान जीत दिला दी। बांग्लादेश की तरफ से सुल्ताना खातून और राबिया खान को एक-एक विकेट मिला।

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज के तीनों ही मुकाबलों में बांग्लादेश टीम को 100 के स्कोर तक भी पहुँचने नहीं दिया और जबरदस्त गेंदबाजी की। अब इन दोनों टीमों के बीच 31 मार्च से 4 अप्रैल के बीच तीन मैचों की T20I सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar