"मैं इस गंदे खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहता", वर्ल्ड कप टीम से बाहर होने के बाद तमीम इकबाल ने किए कई बड़े खुलासे

Bangladesh v England - 3rd One Day International
Bangladesh v England - 3rd One Day International

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) को शुरू होने में अब बस चंद दिन ही रह गए हैं लेकिन उससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट में विवादों का दौर शुरू हो गया है।। यह विवाद बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) से जुड़ा है जिन्हें चोटों का हवाला देकर स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि, तमीम ने इस मुद्दे पर खुलकर बात की है और कई अहम खुलासे भी किए हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए खुलासा किया है कि उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक बड़े अधिकारी ने बताया कि उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने को कहा गया था लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया और इसी वजह से वर्ल्ड कप के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है।

तमीम इकबाल ने किए कई अहम खुलासे

तमीम ने इन अहम खुलासों की जानकारी देते हुए कहा कि वह इस 'गंदे खेल' का हिस्सा नहीं बनना चाहते। उन्होंने कहा,

"बीसीबी के एक उच्च अधिकारी ने मुझे बताया कि आप वर्ल्ड कप खेलने जाओगे लेकिन उसके लिए हमें कुछ इंतजाम (फिटनेस को लेकर) करने होंगे। उन्होंने मुझसे कहा कि एक काम करो, आप अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच मत खेलो। मैंने उनसे कहा कि देखिए! उसमें अभी भी 10-12 दिन बचे हैं और मैं 12-13 दिन में बिल्कुल फिट हो जाऊंगा, तो मैं क्यों नहीं खेलूंगा? उसके बाद उन्होंने कहा कि अगर आप खेलोगे, तो हमें आपको निचले क्रम में बल्लेबाजी करने भेजना होगा।"

हालाँकि, तमीम नीचे बल्लेबाजी करने को तैयार नहीं हुए और उन्होंने उस अधिकारी से कहा,

"मैं इसी पोजिशन पर पिछले 17 साल से बल्लेबाजी कर रहा हूं और मैंने कभी नंबर-3 या 4 पर भी बल्लेबाजी नहीं की है। अगर मैंने बाद में कभी भी निचले क्रम में बल्लेबाजी की होती तो इसे एडजस्ट किया जा सकता था। लेकिन मुझे नंबर-3 या 4 पर बल्लेबाजी करने का कोई अनुभव नहीं है। अचानक, मैं वहां अच्छा नहीं कर पाऊंगा। इसलिए मैंने उनसे कहा कि अगर आप ऐसा ही सोच रहे हैं तो मुझे (वर्ल्ड कप में) मत भेजिए, क्योंकि मैं इस गंदे खेल का हिस्सा नहीं बनना चाहता हूं।"

बीसीबी द्वारा वर्ल्ड कप स्क्वॉड में तमीम को ना रखने का कारण उनकी चोट को बताया गया था, लेकिन तमीम के मुताबिक फिजियो रिपोर्ट में कहा गया था कि अगर वह न्यूज़ीलैंड सीरीज के आखिरी दो मैच और पहले वॉर्म-अप मैच तक आराम करेंगे, तो दूसरे वॉर्म-अप मैच तक खेलने के लिए तैयार हो जाएंगे और वर्ल्ड कप का पहला मैच भी खेल सकेंगे।

Quick Links