आईपीएल 2020: बल्लेबाज को आउट देकर वापस बुलाया गया

RR vs CSK
RR vs CSK

आईपीएल में एक बार फिर अम्पायर ने गलत फैसला दिया लेकिन बाद में निर्णय बदल दिया गया। आईपीएल के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज टॉम करन को आउट देने के बाद वापस खेलने के लिए बुलाया गया। महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स पहली पारी में बल्लेबाजी कर रही थी। इस आईपीएल का शारजाह में यह पहला मुकाबला है जहाँ गलत निर्णय दिया गया।

दीपक चाहर की गेंद पर टॉम करन ने पुल शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद पैड से टकराकर धोनी के हाथों में गई और अपील होने पर अम्पायर शमशुद्दीन ने उन्हें आउट दिया। टॉम करन ने रिव्यू के लिए इशारा किया लेकिन राजस्थान के पास रिव्यू खत्म हो गया था। यह सत्रहवें ओवर में हुआ, इसके बाद स्टीव स्मिथ और टॉम करन मैदान पर खड़े हो गए और दोनों अम्पायर बात करने लगे। टॉम करन जब आधी दूर पवेलियन की तरफ गए तब उन्हें वापस बुलाया गया और निर्णय तीसरे अम्पायर को सौंप दिया गया। वहां साफ़ दिख रहा था कि गेंद पैड से लगी है और धोनी ने कैच भी टप्पा खाने के बाद पकड़ा था। इसके बाद धोनी को अम्पायरों से बात करते हुए देखा गया था। हालांकि धोनी से काफी पहले गेंद गिर गई थी लेकिन उन्होंने अपील कर दी।

यह भी पढ़ें: आंद्रे रसेल का सामना करने के लिए ट्रेंट बोल्ट का बयान

आईपीएल में दूसरी बार खराब निर्णय

यह पहला मौका नहीं है जब इस सीजन आईपीएल में खराब अम्पायरिंग हुई है। इससे पहले भी किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के मैच में अम्पायर ने एक रन शॉर्ट दिया था जबकि वह रन सही था। इस समय अम्पायर नितिन मेनन थे। इस एक रन के कारण मैच टाई हुआ और सुपर ओवर में पंजाब को हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान रॉयल्स के मामले में अम्पायर ने आउट देने के बाद तीसरे अम्पायर के पास फैसले को भेजा। धोनी को सब चीजें पता थी कि उन्होंने साफ़ कैच नहीं पकड़ा है लेकिन उन्होंने अपील कर अम्पायर पर दबाव बनाया। इस दौरान दूसरे अम्पायर विनीत कुलकर्णी दूसरे छोर पर खड़े हुए थे। धोनी और शमशुद्दीन में बाद में बातचीत भी होते देखी गई।

Quick Links

App download animated image Get the free App now