Create
Notifications

BBL 2020-21 - डेन क्रिस्चियन ने बिग बैश लीग इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा

डेन क्रिस्चियन
डेन क्रिस्चियन
सावन गुप्ता

डेन क्रिस्चियन ने बिग बैश लीग इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया है। रविवार को खेले गए मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ उन्होंने ये धुआंधार पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत सिडनी सिक्सर्स ने एडिलेट स्ट्राइकर्स को हरा दिया।

डेन क्रिस्चियन ने सिर्फ 15 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया और इस दौरान 5 छक्के और 4 चौके लगाए। ये बीबीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। इस टूर्नामेंट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। उन्होंने 2016 के बीबीएल सीजन में मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 12 गेंद पर हाफ सेंचुरी जड़ दी थी और तब से लेकर ये रिकॉर्ड अभी तक कायम है।

ये भी पढ़ें: बड़ी उम्र में डेब्यू करके क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने वाले 3 खिलाड़ी

डेन क्रिस्चियन ने अकेले दम पर पलटा पूरे मैच का रुख

डेन क्रिस्चियन ने अकेले दम पर ही इस पूरे मैच का रुख पलट दिया। जब वो क्रीज पर आए तब सिडनी का स्कोर 11.1 ओवर में 3/58 था। उनकी धुआंधार पारी की बदौलत सिडनी ने 5 विकेट के नुकसान पर 177 रनों का विशाल स्कोर बनाया। डेन क्रिस्चियन ने राशिद खान की गेंदों पर भी दो बड़े छक्के लगाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए एडिलेड की टीम 7 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी। डेन क्रिस्चियन ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया और 4 ओवरों में 25 रन देकर फिल साल्ट का अहम विकेट भी चटकाया। बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए डेन क्रिस्चियन को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इस जीत के साथ ही सिडनी सिक्सर्स की टीम प्वॉइंट्स टैली में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि एडिलेड स्ट्राइकर की टीम चौथे पायदान पर है।

ये भी पढ़ें: 3 महान क्रिकेटर जिन्होंने नाटकीय अंदाज में की थी भारतीय टीम में वापसी


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...