स्टीव स्मिथ की होगी इस टीम में वापसी, पहले कुछ मैचों के लिए रहेंगे उपलब्ध

India Australia Cricket
स्टीव स्मिथ सिडनी सिक्सर्स टीम का होंगे हिस्सा

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) बिग बैश लीग (BBL) के आगामी सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे। स्टीव स्मिथ बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स टीम की तरफ से खेलेंगे। स्मिथ इस दौरान बेहतर प्रदर्शन करके 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

स्टीव स्मिथ बीबीएल के पहले हाफ के लिए उपलब्ध रह सकते हैं, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का घरेलू सीजन 14 दिसंबर से शुरु हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जनवरी तक कुल मिलाकर पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। बीबीएल का आगामी सीजन 7 दिसंबर से लेकर 24 जनवरी तक खेला जाएगा।

स्टीव स्मिथ ने सिडनी सिक्सर्स की तरफ से खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

स्टीव स्मिथ ने बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स की तरफ से खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

सिडनी सिक्सर्स की जर्सी में आकर काफी अच्छा लग रहा है। इस टीम की तरफ से खेलते हुए मेरी कुछ सुनहरी यादें जुड़ी हुई हैं। निश्चित तौर पर मैं फर्स्ट स्क्वाड का हिस्सा रहा हूं और पिछले साल जो मैंने पांच-छह मुकाबले खेले थे, उसमें काफी मजा आया था। मैंने पिछले साल फाइनल भी खेला था और एक बार फिर मैं टीम की तरफ से खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं।

आपको बता दें कि आगामी बीबीएल में मैचों की संख्‍या में कटौती की गई है। इस बार लीग चरण में केवल 40 मैच खेले जाएंगे। इसके बाद क्‍वालीफायर 1, एलिमिनेटर, क्‍वालीफायर 2 और फाइनल खेला जाएगा। टूर्नामेंट के इतिहास में यह दूसरा मौका होगा जब बीबीएल का फाइनल सप्‍ताह के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया का उस समय काफी व्‍यस्‍त कार्यक्रम रहने वाला है। वेस्‍टइंडीज को 25-29 जनवरी तक ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ डे/नाइट टेस्‍ट खेलना है और यही वजह है कि बोर्ड को बीबीएल फाइनल के लिए उपयुक्‍त समय नहीं मिल पा रहा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता