वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश टीम का हुआ ऐलान, एशिया कप जीतने वाले कप्तान को फिर से मिला नेतृत्व का मौका 

बांग्लादेश अंडर-19 टीम का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा
बांग्लादेश अंडर-19 टीम का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने इसी महीने शुरू होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के 15वें संस्करण (Under-19 World Cup 2024) के लिए स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। बाएं हाथ के स्पिनर महफुजुर रहमान रब्बी को एक बार फिर से कप्तान नियुक्त किया गया है। महफुजुर की अगुवाई में ही टीम ने हाल ही में हुए एशिया कप का ख़िताब अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी। इसी वजह से आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए कप्तान के साथ-साथ पूरे स्क्वाड को बरकरार रखा गया है।

रब्बी को एशिया कप से पहले कप्तानी सौंपी गई थी और उनके प्रदर्शन ने बोर्ड को प्रभावित किया और 19 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में होने वाले सबसे बड़े 50 ओवर के टूर्नामेंट में टीम लीडर के रूप में उन्हें जारी रखा। वहीं, पूर्व कप्तान अहरार अमिन उनके डिप्टी के रूप में नजर आएंगे।

बांग्लादेश की टीम ग्रुप ए में गत विजेता भारत, आयरलैंड और यूएस के साथ शामिल है। बांग्लादेश की टीम दो से सात जनवरी तक ढाका में फिटनेस और स्किल कैंप में हिस्सा लेगी और आठ जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। नौ से 12 जनवरी तक अंडर-19 टीम पोटचेफस्ट्रूम में प्री-इवेंट कैंप के लिए रहेगी। बांग्लादेश टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 20 जनवरी को ब्लोमफोंटेन में भारत के खिलाफ खेलेगी।

टूर्नामेंट के इतिहास पर नजर डालें तो, बांग्लादेश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2020 के संस्करण में देखने को मिला था। उस संस्करण में टीम ने भारत को फाइनल में हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा जमाते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी। हालाँकि, इसके अलावा टीम ने कभी फाइनल तक का भी सफर नहीं तय किया।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड

महफुजुर रहमान रब्बी (कप्तान), आशिकुर रहमान शिबली, जीशान आलम, चौधरी मोहम्मद रिजवान, आदिल बिन सिद्दीक, मोहम्मद अशरफुज्जमां बोरानो, अरीफुल इस्लाम, शिहाब जेम्स, अहरार अमीन (उप कप्तान), शेख परवेज जिबोन, रफी उज्जमान रफी, रोहनात दौल्लाह बोरसन, इकबाल हसन इमोन, वसी सिद्दीकी, मारूफ़ मृधा

स्टैंडबाई: नईम अहमद, रिज़ान होसैन, अशरफुल हसन, तनवीर अहमद, अकांतो शेख

Quick Links

Edited by Prashant Kumar