Create

बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान से अपने भविष्य पर निर्णय लेने के लिए कहा गया

मोमिनुल हक का बल्लेबाजी में भी प्रदर्शन खराब रहा है
मोमिनुल हक का बल्लेबाजी में भी प्रदर्शन खराब रहा है

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने टेस्ट कप्तान मोमिनुल हक (Mominul Haque) से कहा है कि वह कप्तान के रूप में बने रहना चाहते हैं या नहीं। कप्तानी के कारण मोमिनुल की बल्लेबाजी भी प्रभावित हुई है। ऐसे में बोर्ड ने उनसे भविष्य के बारे में पूछा है। हाल ही में बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन के कारण मोमिनुल हक की कप्तानी भी नज़रों में रही है। बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान के बल्ले से पिछली 15 पारियों में महज 176 रन ही देखने को मिले हैं। इस दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ एक अर्धशतकीय पारी आई। पिछली सात पारियों में वह दहाई का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं कर पाए हैं।

बांग्लादेश के लिए मोमिनुल हक ने अब तक कुल 17 मैचों में कप्तानी की है। उनके बल्ले से इस दौरान केवल 912 रन आए हैं। उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं। इस तरह उनकी कप्तानी का दबाव बल्लेबाजी में साफ तौर पर देखा जा सकता है। उनकी कप्तानी में बांग्लादेश की टीम को 3 टेस्ट मैचों में जीत मिली है। वहीँ 12 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है।

श्रीलंका के खिलाफ दस विकेट की शर्मनाक हार के बाद बीसीबी के हेड नजमुल हसन ने मोमिनुल के साथ मीटिंग की थी। हालांकि कप्तानी के भविष्य को लेकर किसी भी तरह का निर्णय नहीं हो पाया। बिना किसी नतीजे के यह मीटिंग समाप्त हो गई। नजमुल ने मोमिनुल से अपने भविष्य के बारे में सोचने और उन्हें यह बताने के लिए कहा कि क्या कप्तानी के कारण उनकी बल्लेबाजी प्रभावित हो रही है। वेस्टइंडीज दौरे से पहले उनसे कप्तानी के भविष्य को लेकर बताने के लिए कहा गया है। देखना होगा कि बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान का क्या निर्णय रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment