टी20 अंतरराष्ट्रीय में भविष्य को लेकर कम्युनिकेशन न किये जाने के तमीम इक़बाल के दावों को बीसीबी अध्यक्ष ने बताया झूठ, दी बड़ी प्रतिक्रिया

तमीम इक़बाल के दावों को बीसीबी अध्यक्ष ने झूठ बताया
तमीम इक़बाल के दावों को बीसीबी अध्यक्ष ने झूठ बताया

बांग्लादेश के प्रमुख ओपनर तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) के टी20 अंतरराष्ट्रीय में खेलने को लेकर पिछले काफी दिनों से चर्चाएं जारी है। हाल ही में इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा था कि बोर्ड की तरह छोटे प्रारूप में भविष्य को लेकर किसी भी तरह का कम्युनिकेशन नहीं हुआ है। तमीम के इस बयान पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने पलटवार किया है और उनके दावों को पूरी तरह से झूठ बताया है।

हाल ही में तमीम ने कहा था कि मैनेजमेंट ने अब तक उनसे इस बारे में बातचीत नहीं की है और उन्हें अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया है।

नजमुल ने क्रिकबज को बताया कि तमीम ने कुछ महीने पहले बोर्ड को एक पत्र सौंपा था, जिसमें कहा गया था कि वह T20I खेलने के लिए तैयार नहीं है, इसके बावजूद तमीम को मैंने और कई अन्य बोर्ड निदेशकों के साथ समझाने का कई बार प्रयास किया, खासकर इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए। आपको बता दें कि तमीम ने 27 जनवरी को टी20 अंतरराष्ट्रीय से छह महीने का ब्रेक लिया था।

सोमवार को नजमुल ने क्रिकबज को बताया,

यह पूरी तरह झूठ है (कि हमने उनसे टी20 के बारे में बात नहीं की है)। मैंने उन्हें अपने घर बुलाया है और उनसे (T20I खेलने के लिए) कम से कम चार बार अनुरोध किया है। बोर्ड के अन्य सदस्यों ने भी उनसे बात की और उन्होंने कहा कि वह नहीं खेलेंगे और अब देखो वह क्या कह रहे हैं।
उसने (तमीम) लिखित में दिया है कि वह उसे (अपना मन बदलने के लिए) समझाने के कई प्रयासों के बावजूद नहीं खेलेगा। तो, मुझे समझ में नहीं आता कि भ्रम कहाँ है। मैं जो कहना चाहता हूं, वह यह है कि वह जो कहना चाहते हैं, उसे कहने दें और बाद में जो हमारे हाथ में है, हम (सबूत) देंगे।

वर्ल्ड कप में खेलने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी होगी टी20 सीरीज

नजमुल ने कहा कि उन्हें टी20 सेट-अप में तमीम का स्वागत करने में ख़ुशी होगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर यह दिग्गज बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहता है तो उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज खेलनी होगी।

हम चाहते हैं कि वह (T20I में) खेले और यह आसान है। क्या अब वह खेलेंगे? क्या वह वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं? अगर ऐसा है तो उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच खेलने होंगे।

Quick Links