बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता 

New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2
New Zealand v Bangladesh - ODI Game 2

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने सोमवार को 2024 के लिए अपनी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का खुलासा किया, जिसमें दिग्गज बल्लेबाज तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) का नाम शामिल नहीं है। तमीम और बीसीबी के बीच पिछले कुछ समय से तालमेल सही नहीं रहा है और उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट न देकर बोर्ड ने अपना रूख साफ़ कर दिया है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले साल जुलाई में अचानक से अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी लेकिन फिर देश की प्रधानमंत्री से बातचीत के बाद, कुछ घंटों में ही अपना फैसला बदल लिया था। हालाँकि, उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी और खुद को वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध बताया था लेकिन उनका चयन नहीं हुआ था। कुछ समय पहले तमीम ने कहा था कि वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग के हालिया सीजन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को लेकर अपनी स्थिति को लेकर घोषणा करेंगे लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

बांग्लादेश के बोर्ड ने कुल 21 खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया, जिसमें नए कप्तान नजमुल होसैन शंटो और शोरीफुल इस्लाम को ही सभी फॉर्मेट वाला कॉन्ट्रैक्ट मिला है। इसके अलावा तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद के पास अब सिर्फ वनडे और T20I कॉन्ट्रैक्ट है। उन्होंने हाल ही में बीसीबी से टेस्ट फॉर्मेट में अपनी अनुपलब्धता की जानकारी दी थी, जिसका प्रभाव शायद उनके कॉन्ट्रैक्ट पर भी देखने को मिला।

तमीम के अलावा इबादत होसैन, अफीफ होसैन और मोसादेक होसैन को भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। नए खिलाड़ियों में तौहीद हृदय, तंजीम हसन, महमूदुल हसन जॉय, नईम हसन और नुरुल हसन को शामिल किया गया है।

2024 के लिए बांग्लादेश के खिलाड़ियों की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट

सभी फॉर्मेट: लिटन दास, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल होसैन शंटो और शोरीफुल इस्लाम

टेस्ट और वनडे: मुशफिकुर रहीम

वनडे और T20I: तस्कीन अहमद, तौहीद हृदय, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, हसन महमूद

केवल टेस्ट: मोमिनुल हक, तैजुल इस्लाम, जाकिर हसन, महमूदुल हसन जॉय, खालिद अहमद, नईम हसन

केवल वनडे: महमूदुल्लाह, तंजीम हसन

केवल T20I: नसुम अहमद, महेदी हसन, नुरुल हसन

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now