बांग्लादेश की टीम के लिए बोर्ड के अध्यक्ष ने दिया तीखा बयान

दक्षिण अफ्रीका में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था
दक्षिण अफ्रीका में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने एक बार फिर से देश की राष्ट्रीय टीम को लेकर तीखा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि टीम के खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट खेलने की मानसिकता में नहीं हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर बांग्लादेश की टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बोलते हुए हसन ने कहा कि मैं जानना चाहता था कि हम टेस्ट में ऐसा क्यों प्रदर्शन कर रहे हैं। कोचिंग स्टाफ मुझे चार से पांच टेस्ट के उदाहरण दे रहा था और उन्हें लगता है कि हम शुरुआती टेस्ट में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं लेकिन हम दूसरे टेस्ट में आत्मसमर्पण कर देते हैं। यह घर में पाकिस्तान के खिलाफ हुआ जबकि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसा ही था।

आगे उन्होंने कहा कि समस्या यह है कि जो लोग टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं वे घरेलू क्रिकेट में लम्बे प्रारूप को नहीं खेलते हैं। यही कारण है कि उनको लम्बे समय तक खेलने की आदत नहीं है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आते ही टिक नहीं पाते। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और घरेलू क्रिकेट के कार्यक्रम में गैप नहीं है इसलिए हम उनको घरेलू क्रिकेट के लिए नहीं कह सकते।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई बांग्लादेशी टीम को दो टेस्ट मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा था। पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 200 से ज्यादा रनों से पराजित होना पड़ा था। इसके बाद अगले मैच में 300 से भी ज्यादा रनों के बड़े अंतर से बांग्लादेश की टीम पराजित हुई थी। ऐसे में उनको क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था।

दक्षिण अफ्रीका में खेलने के बाद बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलना है। देखना होगा कि इस बार उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now