Create

शाकिब अल हसन की प्रतिबद्धता पर बांग्लादेश बोर्ड ने उठाए सवाल

शाकिब अल हसन ने शारीरिक और मानसिक थकान की बात कही
शाकिब अल हसन ने शारीरिक और मानसिक थकान की बात कही

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की राष्ट्रीय टीम के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए। शाकिब ने कहा था कि वह मानसिक और शारीरिक रूप से थक चुके हैं और दक्षिण अफ्रीका के आगामी दौरे में खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। इसके बाद बीसीबी ने शाकिब अल हसन से सवाल किया है।

तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने के लिए सहमत होने के बाद बीसीबी ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए अपनी टीम में शाकिब को शामिल किया। हालांकि शुरुआत में उन्होंने टेस्ट श्रृंखला खेलने से इनकार कर दिया क्योंकि वह खुद को इंडियन प्रीमियर लीग के लिए उपलब्ध होना चाहते थे।

हालांकि आईपीएल की किसी भी फ्रेंचाइजी ने शाकिब अल हसन को लेने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इससे उन्हें राष्ट्रीय टीम के लिए उपलब्ध होने को मजबूर किया। इसके बाद शाकिब ने कहा कि लगातार खेलने से उनको शारीरिक और मानसिक थकान हुई है।

शाकिब अल हसन न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं खेले थे
शाकिब अल हसन न्यूजीलैंड दौरे पर भी नहीं खेले थे

नजमुल हसन ने कहा कि अगर आईपीएल में उनको लिया जाता तब भी क्या वह यही कहते? अगर उपलब्ध नहीं हैं तो पहले इसकी सूचना दी जानी चाहिए। अंतिम समय में ऐसा नहीं करना चाहिए। अगर उनको नहीं खेलना तो बताएं, अंतिम समय में बताने से हमें मुश्किल होती है।

गौरतलब है कि शाकिब अल हसन कई बार बांग्लादेश की टीम से बाहर रहे हैं। वह न्यूजीलैंड दौरे पर भी टीम के साथ खेलने के लिए नहीं गए थे। इससे बीसीबी को भी जानने में मुश्किल रहती है कि वह खेलेंगे या नहीं। इस बार आईपीएल के लिए उनको नहीं चुना गया। अगर उन्हें इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए चुना जाता, तो शायद वह बीसीबी को पहले ही अनुपलब्धता के बारे में बता देते। देखना होगा कि आने वाले समय में शाकिब अल हसन टेस्ट क्रिकेट को लेकर क्या निर्णय लेंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment