Create

एशिया कप से पहले प्रमुख टीम ने अपने हेड कोच को हटाया

रसेल डोमिंगो के बिना ही बांग्लादेश एशिया कप में हिस्सा लेगी
रसेल डोमिंगो के बिना ही बांग्लादेश एशिया कप में हिस्सा लेगी
reaction-emoji
Prashant Kumar

एशिया कप (Asia Cup 2022) की शुरुआत के कुछ दिन पहले ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने टीम के हेड कोच रसेल डोमिंगो (Russell Domingo) को टी20 फॉर्मेट की कोचिंग से हटा दिया है। बोर्ड ने उन्हें टेस्ट और वनडे की कोचिंग में फोकस करने का सुझाव दिया है। बांग्लादेश का छोटे प्रारूप में काफी खराब प्रदर्शन रहा है। शायद इसी वजह से बोर्ड ने डोमिंगो को हटाने का फैसला किया।

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि बल्लेबाजी, तेज गेंदबाजी, फील्डिंग और तकनीकी सलाहकार के लिए नियुक्त कोच टी20 टीम की देखरेख करेंगे।

AFP न्यूज़ के हवाले से नजमुल हसन ने कहा,

रसेल डोमिंगो टी20 सेट-अप का हिस्सा नहीं होंगे। वह वनडे और टेस्ट टीम के साथ होंगे। टी20 टीम के लिए कोई 'हेड कोच' नहीं है।
हमारे पास एक बल्लेबाजी कोच, एक स्पिन कोच, तेज गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच है। हमारे पास कप्तान भी है। हमारे पास टी20 के लिए एक तकनीकी सलाहकार भी है। वह गेम प्लान में मदद करेगा।

47 वर्षीय डोमिंगो को 2019 में दो साल की अवधि के लिए बांग्लादेश का कोच बनाया गया था। बाद में दो उनके कार्यकाल को बढ़ाकर 2023 वर्ल्ड कप तक के लिए कर दिया गया था। हालाँकि उनकी कोचिंग में टी20 फॉर्मेट में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। हाल ही में टीम को ज़िम्बाब्वे ने भी बुरी तरह सीरीज में हराया था।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का अच्छा कदम है - रसेल डोमिंगो

रसेल डोमिंगो ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे एक अच्छा कदम बताया है। उनके मुताबिक इससे उन्हें टेस्ट मैच और 50 ओवर के खेल में ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा,

टी20 में हमारे कुछ अच्छे और बुरे नतीजे आए हैं। मुझे नहीं लगता कि टी20 में नया तरीका अपनाना गलत है। यह मेरे बारे में नहीं है, मैं टीम को बेहतर बनाने के लिए हूं।

आपको बता दें कि हाल ही में बांग्लादेश ने टी20 कप्तानी में भी बदलाव किया है और अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश की टीम एशिया कप के लिए 23 अगस्त को रवाना होगी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...