Create

T20I क्रिकेट में ब्रेक से वापसी के लिए तमीम इक़बाल को मनाने की कोशिश करेगा बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड 

तमीम इक़बाल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे छोटे प्रारूप से कुछ समय के लिए दूरी बनाने का फैसला किया है
तमीम इक़बाल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे छोटे प्रारूप से कुछ समय के लिए दूरी बनाने का फैसला किया है

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी तमीम इक़बाल (Tamim Iqbal) ने कुछ समय पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 क्रिकेट से ब्रेक का ऐलान किया था। हालांकि यह बल्लेबाज बांग्लादेश प्रीमियर लीग में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है और शायद इसी वजह से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इस दिग्गज बल्लेबाज को ब्रेक के फैसले को बदलने के लिए मनाने की कोशिश करेगा। T20I नहीं खेलने के अपने फैसले की घोषणा करने के एक दिन बाद, तमीम ने बीपीएल में सिलहट सनराइजर्स के खिलाफ मिनिस्टर ढाका के लिए नाबाद शतक बनाकर मैच जिताया।

तमीम घरेलू टी20 लीग में मौजूदा समय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 6 मैचों में 52.40 की औसत से एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 262 रन बनाए हैं। शायद शानदार फॉर्म की वजह से ही बीसीबी उनकी वापसी चाहता है।

बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदीन नन्नू ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए इस मामले की पुष्टि की। मिन्हाजुल ने कहा कि वह तमीम के ब्रेक लेने के फैसले का सम्मान करते हैं। लेकिन उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि सेलेक्टर्स ने उनसे राष्ट्रीय टीम की खातिर खेल के छोटे प्रारूप में लौटने का अनुरोध करेगा।

उन्होंने कहा,

यह तमीम का निजी फैसला है। उन्होंने सोच-समझकर फैसला किया है। इसका भी सम्मान करने की जरूरत है। लेकिन हम उससे अनुरोध भी कर रहे हैं। हम उसे जल्द से जल्द वापस लाने की कोशिश करेंगे।
तमीम इक़बाल शानदार फॉर्म में हैं
तमीम इक़बाल शानदार फॉर्म में हैं

उल्लेखनीय है कि तमीम ने कुछ समय पहले ही कहा है कि मैं अगले छह महीने तक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद की वापसी नहीं देख रहा हूँ। इस समय के दौरान मेरा ध्यान सिर्फ टेस्ट और वनडे क्रिकेट की तरफ रहेगा। मैंने बोर्ड में सभी से सलाह-मशविरा करने के बाद संभवतः बेस्ट निर्णय लिया है। मैं अगले छह महीने तक टी20 अंतरराष्ट्रीय में नहीं खेलूंगा। हमारे पास विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और 2023 आईसीसी विश्व कप हैं। इसलिए मैं फिलहाल इन दो प्रारूपों पर ध्यान देना चाहता हूं।

तमीम ने आगे यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि युवा खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं और इस प्रारूप में अब उनकी जरूरत टीम को नहीं पड़ेगी। हालाँकि अगर बोर्ड को उनकी जरूरत पड़ी, तो छह महीने बाद वह वापसी के बारे में विचार करेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment