Create

तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों के वर्कलोड को मैनेज करने के लिए रोटेशन की नीति अपनाएगा बांग्लादेश 

बांग्लादेश वेस्टइंडीज़ दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है
बांग्लादेश वेस्टइंडीज़ दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही है

पिछले कुछ समय से खिलाड़ियों का वर्कलोड एक बड़ा चर्चा का विषय रहा है और इसी वजह से कई बोर्ड्स ने अपने खिलाड़ियों को मैनेज करने के लिए रोटेशन पालिसी अपनाई। अब इस कड़ी में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) का नाम भी जुड़ गया है। इसकी शुरुआत वे अपने तेज गेंदबाज मुस्ताफ़िज़ुर रहमान (Mustafizur Rahman) को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में आराम देकर कर सकते हैं।

बांग्लादेश ने हाल ही में शोरीफुल इस्लाम को तय समय से पहले ही वेस्टइंडीज भेजा था और उन्हें सेंट लूसिया में होने वाले टेस्ट के लिए स्क्वाड में भी शामिल किया गया है। इससे साफ़ संकेत मिलता है कि इस मैच में मुस्ताफ़िज़ुर को आराम देकर शोरीफुल को खिलाया जा सकता है।

वेस्टइंडीज के पास छह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। इसको देखते हुए बाएं हाथ के मुस्ताफ़िज़ुर रहमान की जगह शोरीफुल इस्लाम प्लेइंग XI में एक आदर्श रिप्लेसमेंट होंगे। मुस्ताफ़िज़ुर की शोरीफुल फुल भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। बांग्लादेश टीम के डायरेक्टर खालिद महमूद ने बुधवार को क्रिकबज को इस बात के संकेत दिए और कहा कि हालांकि, उन्होंने प्लेइंग इलेवन तय नहीं की है, लेकिन शरीफुल के मैच खेलने की संभावना काफी ज्यादा है।

उन्होंने कहा,

उनके (शोरीफुल) दूसरा टेस्ट खेलने की संभावना काफी ज्यादा है, हालांकि हमें दूसरे टेस्ट के लिए इलेवन को अंतिम रूप देना बाकी है और अगर हम मुस्तफिजुर को आराम देते हैं और शोरीफुल को चुनते हैं तो आप कह सकते हैं कि रोटेशन नीति को लागू करने की दिशा में यह हमारा पहला कदम है। हम हमेशा से रोटेशन पॉलिसी लाने के बारे में सोचते रहे हैं और यह केवल मुस्ताफ़िज़ुर नहीं हैं, हम क्रिकेटरों को रोटेट के बारे में सोच रहे हैं जो तीन प्रारूपों में खेलते हैं क्योंकि उनके लिए तीनों प्रारूपों में खेलना मुश्किल है।

बांग्लादेश की कोशिश दूसरे टेस्ट में मजबूत वापसी की होगी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों का बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला था। पूरी टीम पहली पारी में महज 103 रन पर ढेर हो गई थी। कप्तान शाकिब अल हसन ने दोनों पारियों में अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाए थे। इसके बावजूद उनकी टीम को सात विकेट से हार मिली थी। सीरीज का दूसरा टेस्ट 24 जून से है और इस मैच को जीतकर मेहमान टीम सीरीज बराबर करने को देखेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment