प्रमुख टीम के दिग्गज खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड से दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता, बोर्ड की तरफ से आया बड़ा बयान 

West Indies v Bangladesh - ICC Men
West Indies v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021

2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए सभी देश अपनी-अपनी टीमों की घोषणा करने की प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं और कुछ खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर कठोर फैसले भी लिए जा रहे हैं। कुछ ही ही मामला बांग्लादेश के खिलाड़ी महमूदुल्लाह (Mahmudullah) के साथ भी नजर आ रहा है, जिनका हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। महमूदुल्लाह को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर खालिद महमूद सुजोन ने कहा है कि दिग्गज बल्लेबाज ने हालिया समय में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है।

एशिया कप 2022 में दाएं हाथ के बल्लेबाज को दो मैचों में मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 25 और 27 रन की दो पारियां खेलते हुए कुल 52 रन बनाये थे। इससे पहले उन्हें ज़िम्बाब्वे दौरे पर आराम दिया गया था लेकिन नुरुल हसन की चोट के कारण उन्हें शामिल किया गया लेकिन कप्तानी नहीं दी गई। बाद में दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को छोटे प्रारूप का कप्तान बना दिया गया था।

महमूद ने कहा कि महमूदुल्लाह हाल के दिनों में उम्मीद के मुताबिक अच्छे नहीं रहे हैं, लेकिन यह भी माना कि दिग्गज खिलाड़ी मैच विनर से कम नहीं है।

शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में तीन दिवसीय शिविर के पहले दिन के बाद रिपोर्टर्स से बात करते हुए महमूद ने कहा,

महमूदुल्लाह में अभी भी खेलने की इच्छा है लेकिन हमें वह नहीं मिला जिसकी हमने उनसे हाल में उम्मीद की थी। लेकिन वह मैच विनर हैं और हम उसे भूल नहीं सकते, इसलिए आप अचानक से उनके जैसे किसी को ना नहीं कह सकते। निश्चित रूप से टीम किसी भी व्यक्ति से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है और बांग्लादेश टीम के लिए जो जरूरी होगा हम करेंगे। हम मनमर्जी से कोई फैसला नहीं ले सकते, क्योंकि उन्होंने लंबे समय तक देश की सेवा की है। हम जानते हैं कि हर कोई हमेशा के लिए नहीं रहेगा लेकिन हमें उनके योगदान को पहचानना होगा।

केवल अनुभव के आधार पर महमूदुल्लाह का चयन नहीं होगा - महमूद

बीसीबी के डायरेक्टर ने आगे कहा कि बांग्लादेश महमूदुल्लाह के अनुभव को ध्यान में रखेगा लेकिन यह उनके टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में चुने जाने के लिए इकलौता फैक्टर नहीं होगा। उन्होंने कहा,

वह इस प्रारूप में दूसरे खिलाड़ियों की तरह ही हैं। उनके पास अनुभव है लेकिन हम इस (अनुभव) के आधार पर अलग नहीं हो रहे हैं। जैसे महमूदुल्लाह अहम हैं, उसी तरह यासिर अली भी अहम हैं।

यासिर अली बैक इंजरी की वजह से एशिया कप नहीं खेल पाए थे। ऐसे में देखना होगा कि क्या वह अपनी चोट से रिकवर हो चुके हैं या नहीं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now