Create

बांग्लादेश को दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीत के लिए बड़ा इनाम देने का ऐलान

सीरीज में जीत दर्ज करने वाली बांग्लादेशी टीम
सीरीज में जीत दर्ज करने वाली बांग्लादेशी टीम

बांग्लादेश (Bangladesh) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में एकदिवसीय सीरीज जीतकर इतिहास रचा है जिसका इनाम बीसीबी ने देने का निर्णय लिया है। बीसीबी ने टीम को करीबन 2 करोड़ 67 लाख रूपये देना का ऐलान किया है। बांग्लादेश ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ़्रीकी टीम को 2-1 से हराया है।

तमीम इकबाल की अगुवाई वाली टीम ने सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट पार्क में तीसरे मैच में नौ विकेट से व्यापक जीत हासिल की और सीरीज को जीत लिया। मैच के बाद बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष मोहम्मद जलाल यूनुस ने मीडिया से बात की। उन्होंने खुलासा किया कि बोर्ड ने दक्षिण अफ्रीका में प्रोटियाज के खिलाफ उत्साही प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों के लिए नकद बोनस की घोषणा की है।

यूनुस ने कहा कि हमारे अध्यक्ष (नजमुल हसन) ने खिलाड़ियों के लिए 30 मिलियन टका के बोनस की घोषणा की। दक्षिण अफ्रीका को उनकी ही धरती पर सीरीज में हराना एक अविश्वसनीय और ऐतिहासिक उपलब्धि है। दक्षिण अफ्रीका ने कुछ दिन पहले भारत का सफाया कर दिया था। और अब हमने सीरीज जीत ली है। जाहिर तौर पर यह एक बड़ी उपलब्धि है। यहां तक कि प्रधानमंत्री (शेख हसीना) ने भी मैच देखा और सभी को बधाई दी।

Team's celebration with "Amra korbo joy" song after the series win.#BCB #Cricket #SAvBAN https://t.co/Qw7hva9BHb

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अंतिम मुकाबले में 5 विकेट हासिल किये। दक्षिण अफ़्रीकी टीम महज 154 रनों के कुल स्कोर पर ही आउट हो गई थी। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने मुकाबले को 9 विकेट से जीत लिया। कप्तान तमीम इकबाल ने नाबाद 87 रनों की पारी खेली।

इससे पहले बांग्लादेश ने शुरुआती वनडे मुकाबले में भी दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम को पराजित करते हुए चौंकाने वाला कार्य किया था। दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम ने वापसी करते हुए जीत दर्ज की थी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment