रिंकू सिंह को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले के लिए भी किया गया शामिल, बीसीसीआई ने की घोषणा

(Photo Courtesy: KKR)
(Photo Courtesy: KKR)

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की सीनियर टीमों के बीच 25 जनवरी से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। हालाँकि, इससे पहले दोनों देशों की ए टीमों के बीच तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत हो चुकी है, जिसका पहला मैच 17 से 20 जनवरी के बीच अहमदाबाद में खेले गया। इस सीरीज से पहले बीसीसीआई ने भारत ए का स्क्वाड सिर्फ दो दिवसीय अभ्यास और पहले अनाधिकारिक मैच के लिए घोषित किया था, जबकि 19 जनवरी को अंतिम दो मुकाबलों के लिए टीम का ऐलान किया। हालाँकि, उस समय रिंकू सिंह (Rinku Singh) को सिर्फ तीसरे मैच के लिए चुना गया था लेकिन अब वह दूसरे मैच के लिये भी स्क्वाड में शामिल कर लिए गए हैं।

बीसीसीआई ने 23 जनवरी को मीडिया रिलीज के माध्यम से रिंकू सिंह के इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच के स्क्वाड में भी शामिल किये जाने की जानकारी दी, जिसमें बताया गया:

पुरुष चयन समिति ने 24 जनवरी से अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए रिंकू सिंह को भारत 'ए' टीम में शामिल किया है।

रिंकू सिंह को IPL 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन के कारण भारत की टी20 टीम में जगह मिली थी और इसके बाद वह वनडे टीम में भी शामिल किये गए थे। हालाँकि, उनको ज्यादा मौके सबसे छोटे फॉर्मेट में ही मिले, जिसमें उन्होंने अभी तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। रिंकू ने 15 मैचों में 89 की जबरदस्त औसत से 356 रन बनाये हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 176.23 का रहा है और उनके बल्ले से दो अर्धशतकीय पारियां भी आई हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टी20 फॉर्मेट में ही अपनी धाक जमाई हो लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए लाल गेंद के खिलाफ काफी रन बनाये हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिंकू के नाम 44 मैचों में 57 से भी ज्यादा की औसत से 3109 रन दर्ज हैं, जिसमें सात शतक और 20 अर्धशतक भी शामिल हैं। ऐसे में उन्हें पूरा अंदाजा है कि इस फॉर्मेट में रन किस तरह से बनाये जाते हैं। उनके पास इंग्लैंड लायंस के खिलाफ इन दोनों मुकाबलों में अच्छे प्रदर्शन से टेस्ट टीम में जगह बनाने का मौका रहेगा।

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे मुकाबले के लिए भारत ए का स्क्वाड

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, कुमार कुशाग्र, वॉशिंगटन सुंदर, सौरभ कुमार, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे, वी कविराप्पा, उपेंद्र यादव, आकाश दीप, यश दयाल, रिंकू सिंह

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment