COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट न्यूज: बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खाने के मेन्यू से 'बीफ' हटाने की सिफारिश की-रिपोर्ट

न्यूज़
784   //    01 Nov 2018, 13:14 IST

E
E

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खाने को लेकर एक सिफारिश की गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा गया है कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए खाने के मेन्यू में बीफ ना रखा जाए।

अहमदाबाद मिरर की खबर के मुताबिक बीसीसीआई के दो सदस्यीय दल ने कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था और मैच वेन्यू और अन्य तैयारियों का जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से बीफ हटाने का आग्रह किया था। इसके साथ ही बीसीसीआई की मांग है कि भारतीय बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समझौते को लेकर एक एमओयू तैयार किया जाए। टीम ने ये भी आग्रह किया है कि खाने के मेन्यू में ज्यादा से ज्यादा शाकाहारी खाना ही रखा जाए जिसमें फलों की मात्रा ज्यादा हो। इसके अलावा खाना भारतीय तरीकों से ही तैयार किया जाए।

बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि पहले खिलाड़ी किसी दौरे पर चीज और बर्गर भी खा लेते थे लेकिन अब समय बदल गया है। सभी खिलाड़ी अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं। फिटनेस बरकरार रखने के लिए वे चुनिंदा चीजों को ही खाते हैं। इसलिए खिलाड़ी मीट का प्रयोग कम से कम करते हैं।

गौरतलब है कि अगस्त में इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को लेकर बीसीसीआई ने एक फोटो ट्वीट किया था। इसमें लॉर्ड्स के मैदान पर लंच के दौरान फूड मेन्यू की एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें बीफ पास्ता भी शामिल था। पोस्ट के साथ लिखा था-टीम इंडिया का शानदार लंच। ट्विटर पर इस पोस्ट के आते ही यह वायरल हो गया। लोगों ने इस मेन्यू की खूब आलोचना की थी।


आपको बता दें नवंबर में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। वहां पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट, 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेले जाएंगे।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Topics you might be interested in:
Fetching more content...