बीसीसीआई ने बनाई टीम मास्क फोर्स, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने दिया खास संदेश

Photo- BCCI Twitter Video Screenshot
Photo- BCCI Twitter Video Screenshot

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए मास्क फोर्स बनाई है। इसे लेकर बीसीसीआई ने एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं जो जागरुकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, विराट कोहली और मिताली राज समेत भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी दिखाई दिए। सभी ने लोगों को घर में मास्क बनाने की अपील की और उसे सार्वजनिक स्थलों पर पहनने के लिए प्रेरित किया। देखें यह वीडियो

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और उनकी बेटी ने कैटरीना कैफ के मशहूर गाने पर किया डांस, देखें वीडियो

इस वीडियो में सचिन कह रहे हैं कि ‘‘घर में मास्क बनाइए और मास्क फोर्स का हिस्सा बनिए। याद रखिए कि 20 सेकेंड तक हाथ धोना है और सामाजिक दूरी भी बनाए रखनी है।’’ बीसीसीआई ने इस ट्वीट के साथ लिखा है कि टीम इंडिया अब टीम मास्कफोर्स बन गई है। कोरोना से लड़ाई में साथ दें। आरोग्य सेतु मोबाइल एप डाउनलोड करें।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बीसीसीआई की टीम मास्क फोर्स मुहिम का स्वागत किया है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर बीसीसीआई के वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि आज का सबसे अहम टास्क। टीम मास्क फोर्स का हिस्सा बनें। छोटा लेकिन जरूरी बचाव हमें सुरक्षित रख सकता है। इसके बारे में जानकारी फैलाना जरूरी बात है।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलहाल कोई क्रिकेट गतिविधि नहीं हो रही है। हाल ही लॉकडाउन को 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई तक के लिए कर दिया गया जिसके बाद दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित की गई है। इसके अलावा कोरोना वायरस का संकट आगामी टी20 विश्‍व कप पर भी नजर आ रहा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now