Create
Notifications

आईपीएल से बीसीसीआई को हुई कमाई का हुआ बड़ा खुलासा

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
निरंजन
visit

लोकडाउन के कारण बीसीसीआई घाटे में आ गई थी लेकिन आईपीएल में उसकी जमकर भरपाई की गई। आईपीएल के लिए बीसीसीआई ने एक बेहतरीन प्लान तैयार किया और उस हिसाब से टूर्नामेंट का आयोजन कराते हुए धाकड़ काम किया और पैसे भी कमाए। कोरोना के कारण भारत में आईपीएल का आयोजन मुश्किल लग रहा था इसलिए इसे यूएई में ले जाया गया। बीसीसीआई की इस आईपीएल से हुई कमाई के बारे में पता चला है।

एक रिपोर्ट के अनुसार अरुण धूमल ने कहा है कि आईपीअल का आयोजन होने से बोर्ड को दोहरा फायदा हुआ है। एक तो वहां कम लागत में टूर्नामेंट का आयोजन कराया गया। दूसरा इस टूर्नामेंट से बीसीसीआई को 4000 करोड़ रूपये का मुनाफा हुआ है। इसके अलावा एक और चीज यह रही कि टीवी पर मैच देखने वाले दर्शकों की संख्या 25 फीसदी तक बढ़ गई। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स का मैच सभी उद्घाटन मैचों में सबसे ज्यादा दर्शक पाने वाला मैच रहा। इस तरह की सफलता बीसीसीआई ने इस आईपीएल में अर्जित की है, जिसकी कल्पना शायद किसी ने नहीं की होगी।

आईपीएल अगले साल भी भारत में होगा

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली इस आईपीएल के आयोजन से खुश हैं और उन्होंने कुछ दिन पहले कहा था कि अगला आईपीएल भारत में ही होगा और इसके लिए भी बेहतर व्यवस्थाएं की जाएगी। गांगुली ने यह भी कहा था कि यूएई में आईपीएल कराना एक बड़ी चुनौती थी और हम सोच रहे थे कि टूर्नामेंट कैसे सफल होगा लेकिन सभी ने मेहनत की जिसका परिणाम भी अच्छा आया है।

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के इस सीजन को जीतकर लगातार दूसरी बार और कुल पांचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया है। मुंबई इंडियंस की टीम ने मुकाबले में एकतरफा खेलते हुए एक बेहतरीन टीम होने का परिचय दिया और किसी भी टीम को कोई मौका नहीं देते हुए खिताब हासिल कर लिया।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now