Create
Notifications

BCCI ने जर्सी स्पॉन्सर के रूप में BYJU के साथ एक साल के लिए बढ़ाया एग्रीमेंट

India v England - 5th T20 International
India v England - 5th T20 International
Neeraj
visit

भारतीय क्रिकेट टीम के जर्सी स्पॉन्सर के रूप में BYJU का एग्रीमेंट एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और BYJU के बीच इस बात को लेकर सहमति बन चुकी है। हाल ही में BCCI की अपेक्स काउंसिल ने एग्रीमेंट को एक साल आगे बढ़ाने के लिए अपनी सहमति दी थी। श्रीलंका के खिलाफ चल रही वर्तमान सीरीज के बाद BYJU का वर्तमान एग्रीमेंट खत्म होने वाला था।

अपेक्स काउंसिल की मीटिंग में BCCI के कई सदस्यों ने मिलकर यह निर्णय लिया है और उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि वर्तमान डील को एक साल के लिए बढ़ा दिया गया है। 2019 में BYJU ने भारतीय क्रिकेट टीम के जर्सी स्पॉन्सर के रूप में ओप्पो की जगह ली थी। सितंबर 2019 से इस डील की शुरुआत हुई थी।

BCCI ने मई 2019 में दिए गए अपने एक बयान में कहा था कि BYJU का भारतीय टीम की जर्सी स्पॉन्सर के रूप में एग्रीमेंट 05 सितंबर 2019 से लेकर 31 मार्च 2022 तक के लिए मान्य होगा। BYJU भारतीय क्रिकेट टीम के जर्सी स्पॉन्सर के रूप में BCCI को द्विपक्षीय सीरीज के एक मुकाबले के लिए 4.61 करोड़ रुपए तो वही किसी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के लिए 1.56 करोड़ रुपए दे रही है।

BYJU ने की थी IPL टाइटल स्पॉन्सर बनने की कोशिश

भारतीय क्रिकेट टीम के जर्सी स्पॉन्सर की डील हासिल करने के बाद BYJU ने 2020 IPL की टाइटल स्पॉन्सर की डील भी हासिल करने की कोशिश की थी। 2020 में भारत और चीन की सीमा पर तनाव बढ़ने के कारण वीवो ने खुद को भारतीय क्रिकेट से दूर कर लिया था। BCCI को 2020 सीजन के लिए टाइटल स्पॉन्सर की तलाश थी।

BYJU ने IPL का टाइटल स्पॉन्सर बनने के लिए तमाम कोशिश की थी। हालांकि, Dream11 को इसमें सफलता हासिल हुई थी। 2020 के IPL को Dream 11 IPL के नाम से जाना गया था। 2021 में वीवो ने अपने कॉन्ट्रैक्ट का आखिरी साल पूरा करने के लिए वापसी की थी।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now