Create
Notifications

बीसीसीआई ने कभी पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने से मना नहीं किया, पीसीबी के पूर्व चेयरमैन का बयान

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन तौकीर जिया ने भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैचों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बीसीसीआई ने कभी भी पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने से इंकार नहीं किया। उनके मुताबिक ये केवल दोनों देशों के सरकारों का मसला है।

भारत और पाकिस्तान ने 2012-13 के बाद से एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान ने उस समय भारत का दौरा किया था। उस दौरे पर मेहमान टीम ने 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली थी। उसके बाद उतार-चढ़ाव वाले राजनीतिक संबंधों के चलते इन दोनों देशों ने साथ में सीरीज नहीं खेली है। ये दोनों देश केवल आईसीसी टूर्नामेंट में साथ में खेलते हुए दिखाई देते हैं।

सौरव गांगुली और रमीज राजा क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं - तौकीर जिया

वहीं तौकीर जिया के मुताबिक भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कभी भी पाकिस्तान के साथ खेलने से मना नहीं किया। क्रिकेट पाकिस्तान के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

भारतीय बोर्ड ने कभी भी हमारे साथ खेलने से इंकार नहीं किया। दिक्कत दोनों देशों के सरकारों के बीच है। दोनों ही देशों के क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष इस वक्त पूर्व क्रिकेटर ही हैं, जिन्हें भारत-पाकिस्तान मैचों की अहमियत के बारे में पता है। सौरव गांगुली और रमीज राजा दोनों ही क्रिकेट को प्रमोट करना चाहते हैं और इन दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता है।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान आखिरी बार 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में आपस में भिड़े थे, जहां भारत 10 विकेट से मैच हार गया था। यह पहली बार था जब पाकिस्तान ने भारत को वर्ल्ड कप में मात दी थी। इससे पहले तक वर्ल्ड कप के हर एक मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था। अब दोनों टीमें एशिया कप और वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आएंगी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...